बतौर कलाकार मनमोहन सिंह की भूमिका अत्यधिक चुनौतीपूर्ण : अनुपम खेर

Written by: May 22, 2018 2:12 pm

मुंबई। अभिनेता अनुपम खेर के लिए बतौर कलाकार फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभाना सबसे बड़ी चुनौती है।Accidental Prime Minister फिल्म की शूटिंग लंदन में हाल ही में खत्म हुई। पूरी शूटिंग के दौरान अनुपम काफी दुविधा में थे।

उन्होंने कहा, “किसी ऐसे शख्स की भूमिका निभाना आसान है जो अब मौजूद न हो, फिर भले ही वह कितना भी प्रतिष्ठित क्यों न रहा हो।”

अभिनेता ने कहा, “बेन किंग्सले के लिए उचित सम्मान के साथ कहना चाहूंगा कि उन्होंने महात्मा गांधी की भूमिका उत्कृष्ट ढंग से निभाई लेकिन उन्होंने यह किरदार उस समय निभाया जब मूल किरदार का अस्तित्व केवल बैंक के धुंधले नोटों और अस्पष्ट वृत्तचित्रों में ही रह गया था।”Bollywood Actor Anupam Kher

उन्होंने कहा, “दूसरी ओर मैं ऐसे शख्स की भूमिका निभा रहा हूं, जो अभी भी सार्वजनिक रूप से मशहूर हैं। मनमोहन सिहं जी की चाल, उनका व्यक्तित्व, उनके बोलने का अंदाज, इन सब से लोग वाकिफ हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं इसमें चूक नहीं कर सकता।”

अनुपम मानते हैं कि मनमोहन सिंह की भूमिका उनके अब तक निभाए सर्वश्रेष्ठ किरदारों में से एक है।

Bollywood Actor Anupam Kher

उन्होंने कहा, “मैंने इस पर पूरी बारीकी से ध्यान दिया है। हमने एक ऐसी फिल्म बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है जो एक व्यक्ति, बुद्धिजीवी और राजनेता के लिए बड़ी श्रद्धांजलि है, जिन्हें गलत समझा जाता है, या शायद समझा ही नहीं गया है।”

‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की रिलीज के लिए तैयार अनुपम ने कहा, “हम मनमोहन सिंहजी की बायोपिक को एक छोटी-सी फिल्म की तरह नहीं देख रहे हैं। हम इस फिल्म को अद्भुत दिखाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं, जिसके वे (मनमोहन सिंह) हकदार हैं।”