इंतजार हुआ खत्‍म… अब इस दिन रिलीज होगी प्रधानमंत्री मोदी की बायोपिक फिल्म

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ 24 मई 2019 को रिलीज होगी। फिल्म लोकसभा इलेक्शन रिजल्ट (23 मई) के एक दिन बाद 24 मई 2019 को रिलीज होगी।

Written by: May 3, 2019 10:36 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ 24 मई 2019 को रिलीज होगी। फिल्म लोकसभा इलेक्शन रिजल्ट (23 मई) के एक दिन बाद 24 मई 2019 को रिलीज होगी। इससे पहले यह फिल्म 5 अप्रैल और 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी लेकिन इसकी रिलीज को टाल दिया गया था। पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में रहने वाली यह फिल्‍म इस साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल को शुरू हुए थे जिसके कारण फिल्म की रिलीज पर रोक लगी थी। सुप्रीम कोर्ट ने स्‍पष्‍ट तौर पर चुनाव आयोग द्वारा लगाई गई फिल्म की रोक पर दखल देने से इन्‍कार किया था। इस बीच बायोपिक फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के मेकर्स ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर इसके रिलीज पर रोक के फैसले पर स्पष्टीकरण मांगा था। पत्र के अनुसार, मेकर्स ने कहा था कि हम उन क्षेत्रों में फिल्म को प्रमोट करने का विचार कर रहे हैं, जहां 29 अप्रैल को चोथे चरण तक चुनाव समाप्त हो चुके हो, जो आचार संहिता कानून को भी प्रभावित नहीं करेगा।

सुप्रीम कोर्ट को सौंपी गई अपनी रिपोर्ट में चुनाव आयोग ने कहा था कि इस फिल्म को चुनाव तक रोकने का उसका निर्णय सही है। कोर्ट के निर्देश पर जिन अफसरों ने यह फिल्म देखी, उनकी राय है कि यदि मौजूदा चुनाव के बीच यह जारी हुई तो एक खास राजनीतिक दल को चुनावी लाभ मिलेगा। इसलिए, आयोग बायोपिक को 19 मई को मतदान के अंतिम चरण के बाद जारी करने की इजाजत देने का फैसला उचित मानता है।

pm modi biopic

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई कर रही पीठ ने आयोग को अपनी रिपोर्ट फिल्म निर्माता के साथ साझा करने का निर्देश दिया था। फिल्म निर्माता ने ही चुनाव आयोग द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को शीर्ष कोर्ट में चुनौती दी। आयोग ने इस पर रोक लगाते हुए कहा था कि आचार संहिता लागू होने के बाद इस तरह की फिल्म को प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जा सकती।