पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान पर भारत में स्मगलिंग करने का आरोप, ईडी ने भेजा नोटिस

पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान पर विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग करने का आरोप लगा है। इस मामले की जांच कर रही ईडी ने राहत फतेह अली खान को फेमा के तहत शोकाज नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। आरोप है कि राहत फतेह अली खान ने भारत में विदेशी मुद्रा का करीब तीन साल तक स्मगलिंग की है।

Written by: January 30, 2019 9:56 am

नई दिल्ली। पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान पर विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग करने का आरोप लगा है। इस मामले की जांच कर रही ईडी ने राहत फतेह अली खान को फेमा के तहत शोकाज नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। आरोप है कि राहत फतेह अली खान ने भारत में विदेशी मुद्रा का करीब तीन साल तक स्मगलिंग की है।

Rahat Fateh Ali Khan

एबीपी न्यूज की खबर के मुताबिक राहत फतेह अली खान को भारत में अवैध तरीके से 3 लाख चालीस हजार यूएस डॉलर मिले थे, इनमें से राहत फतेह अली खान ने 2 लाख 25 हजार डॉलर की स्मगलिंग भारत में ही कर दी। अब इस मामले की जांच कर रही ईडी ने फेमा के तहत शोकाज नोटिस भेजकर जवाब की मांग की है।

Rahat Fateh Ali Khan

बता दें अगर ईडी राहत के जवाब से संतुष्ट नहीं होता है तो उनपर 300 प्रतिशत का जुर्माना लग सकता है। जुर्माना न भरने की स्थिति में राहत के खिलाफ भारत में लुकआउट नोटिस जारी हो सकता है, साथ ही भारत में राहत के कार्यक्रमों पर भी रोक लग सकती है।

साल 2011 में भी एक बार दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बिना किसी दस्तावेज के सवा लाख डॉलर बरामद हुए थे। जब जांच हुई तो उनपर कार्यक्रमों की आड़ में विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग का आरोप लगा।  इस बीच उस मैनेजर की भी मौत हो गई जो राहत फतेह अली खान के लिए पैसे बदलवाने का काम करता था। ईडी ने राहत पर केस करके पूछताछ के लिए पहले भी नोटिस जारी किया था, लेकिन मैनेजर की मौत की वजह से जांच में देर हो गई।

Rahat Fateh Ali Khan

राहत फतेह अली खान ने बॉलीवडु में साल 2003 से करियर की शुरुआत की। उन्होंने फिल्म पाप में ‘लागी तुझसे मन की लगन’ गाना गाया, फिल्म ‘इश्किया’ के गाने ‘दिल तो बच्चा है जी’ के लिए राहत को फिल्म फेयर अवॉर्ड मिल चुका है।