यौन शोषण के आरोप में फंसे राजकुमार हिरानी, संजू के दौरान की ऐसी हरकत

Written by: January 13, 2019 5:15 pm

नई दिल्ली। बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर राजकुमार हिरानी पर एक महिला ने सेक्सुअल हैरासमेंट का आरोप लगाया है। महिला के मुताबिक फिल्म ‘संजू’ के पोस्ट प्रोडक्शन के 6 महीनों के दौरान उनका शोषण किया गया है। महिला ने कहा कि विरोध करने पर हिरानी ने उन्हें फिल्म से निकालने तक की धमकी दी थी।

वहीं राजकुमार हिरानी ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उनका कहना है वह इस आरोप को खारिज करते हैं और हर तरह की जांच के लिए तैयार है। वहीं असिस्टेंट ने कहा कि, ‘6 महीने तक मैंने यह सब सहन किया।’ उन्होंने कहा कि विरोध करने पर हिरानी ने उन्हें फिल्म से निकालने की धमकी तक दे डाली थी। इसके अलावा मुंह खोलने पर उन्हें करियर खत्म करने की धमकी तक दी गई थी।

Filmmaker Rajkumar Hirani

पीड़िता के मुताबिक उस वक्त उसने इसलिए कुछ नहीं कहा क्योंकि वह अपनी नौकरी बचाना चाहती थी। अगर वह इसका विरोध करती और पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान फिल्म छोड़ देती तो राजू हिरानी इंडस्ट्री में नाम उन्हें बदनाम कर सकते थे।

Filmmaker Rajkumar Hirani

रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने राजू हिरानी की शिकायत संजू के प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा से की थी। पीड़िता ने खुद के साथ हुए शोषण की सारी जानकारी विधु विनोद चोपड़ा को एक ईमेल के जरिए दी थी।