3 साल से होल्ड पर रही राम जेठमलानी की बायोपिक फिल्म, ये अभिनेता निभाएंगे किरदार

राम जेठमलानी को देश के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले वकील के तौर पर जाना जाता है। उनकी जिंदगी के कई ऐसे पहलू हैं जो काफी रोचक हैं। उनके करियर की अगर बात करें तो उन्होंने भारत के सबसे ज्यादा विवादित मामले हाथ में लिए हैं।

Avatar Written by: September 8, 2019 2:42 pm

नई दिल्ली। देश के जाने माने वकील राम जेठमलानी का लंबी बीमारी के बाद 95 साल की उम्र में निधन हो गया। वह पिछले एक हफ्ते से कुछ ज्यादा ही बीमार चल रहे थे और इस दौरान बेहद कमजोर हो गए थे। बॉलीवुड पिछले काफी वक्त से उन पर एक बायोपिक फिल्म बनाने की तैयारी कर रहा था। हालांकि ये फिल्म अब तक बन नहीं पाई है। फिल्म का प्रोडक्शन रॉनी स्क्रूवाला के साथ मिलकर कुणाल खेमू और सोहा अली खान कर रहे है

ramjeth malani 1

राम जेठमलानी को देश के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले वकील के तौर पर जाना जाता है। उनकी जिंदगी के कई ऐसे पहलू हैं जो काफी रोचक हैं। उनके करियर की अगर बात करें तो उन्होंने भारत के सबसे ज्यादा विवादित मामले हाथ में लिए हैं। 2016 से मेकिंग की प्रक्रिया में चल रही इस फिल्म का निर्देशन करने के लिए सोहा-कुणाल ने नेशनल अवॉर्ड विनर हंसल मेहता से बात की थी लेकिन उनके हां कहने के बारे में कोई पुख्ता जानकारी सामने अभी तक नहीं आई है।

ramjeth malai

इस बारे में मेकर्स ने कहा, “वे बातचीत की अंतिम प्रक्रिया में हैं और एक बार लीगल चीजें हो जाएं तो काम को आगे बढ़ाएंगे। एक बार कॉन्ट्रैक्ट लॉक कर दिया जाए तो हंसल अपनी तैयारी और रिसर्च शुरू कर देंगे। वे खुद भी इस प्रोजेक्ट से जुड़ने के लिए काफी उत्साहित हैं।” हालांकि इस बयान के बाद न तो हंसल की ओर से और न ही मेकर्स की तरफ से कुछ खास बड़ा बयान आया।

kunal khemu

जानें कौन करेगा फिल्म में काम?

लंबे वक्त तक इस बारे में बातचीत होती रही है कि फिल्म में राम जेठमलानी का रोल कौन निभाएगा?  मेकर्स के पास भी बड़ी चुनौती ये थी कि जेठमलानी के 70 साल के करियर और उनकी 95 साल की जिंदगी को 110 मिनट की फिल्म में कैसे पिरोया जाए? जहां तक किरदार की बात है तो काफी वक्त बाद प्रोड्यूसर कुणाल खेमू का ही नाम सामने आया है।

kunal khemu 2

इस बारे में कुणाल ने कहा कि हम उनके बारे में किताबों में पढ़ते हैं। उनकी जिंदगी ऐसी है जिसे पर्दे पर दिखाया जाना चाहिए। हमारे पास कोई प्लान नहीं था, बस लगा कि हमें ये कहानी बतानी चाहिए। ये एक बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि ये रचनात्मक काम नहीं है। ये एक बायोपिक फिल्म है। इस फिल्म के लिए बहुत सारी रिसर्च करनी होगी और उनके व्यक्तित्व को सटीक दिखाने के लिए बहुत सारा काम करना होगा।

kunal khemu 1

कुणाल ने कहा कि हमें फिल्म बनाने के लिए उनकी जिंदगी दिखाने की अनुमति चाहिए थी और हमें वो मिल गई है। अब हम पर बड़ी जिम्मेदारी आ गई है। एचटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक जेठमलानी जब 93 साल के थे तब कुणाल ने उनसे मुलाकात की। उन्होंने बताया, “हम दिल्ली में थे और मेरे तमाम दोस्त हैं जो लॉ कर चुके हैं। जब भी कोई केस स्टडी होती है तो राम जेठमलानी की बात आ जाती है। उन्हें कानून की दुनिया का भगवान माना जाता है।” अब देखना होगा कि ये बायोपिक कब तक बनती है और दर्शकों को कितना पसंद आती है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost