रानू मंडल पर बनेगी बायोपिक, इस एक्ट्रेस को ऑफर किया गया रोल

इस फिल्म के मेकर्स ने रानू को फिल्म में गेस्ट अपीयरेंस देने के लिए भी अप्रोच किया है, लेकिन इस बारे में अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है।

Avatar Written by: September 25, 2019 12:06 pm

नई दिल्ली। रानू मंडल अब बॉलीवुड का जाना-पहचाना नाम है। रानू की जिंदगी अब कैमरे में कैद हो गई है। बेहद कम समय में रानू ने ये उपल्बिध हासिल की है। लेकिन रानू की कहानी काफी प्रेरणादायक है और हर कोई उनकी जिंदगी के बारे में जानना चाहता है।

ranu mandal

बॉलीवुड की फेमस सिंगर लता मंगेशकर के गाने एक प्यार का नगमा है ने रानू मंडल की किस्मत को रातोरात बदल दिया। रानू मंडल मौजूदा समय में इंटरनेट सेंसेशन बन गई हैं। रानू का नाम हर जगह देश में छाया हुआ है। हर कोई रानू की सुरीली आवाज और उनकी गायकी का कायल हो चुका है। कोलकाता के रेलवे स्टेशन पर गाने वाली रानू की जिंदगी आज पूरी तरह से बदल गई है।

ranu mandal 1.jpg 2

दरअसल, रानू को उनकी गायिकी के लिए सोशल मीडिया के जरिए ब्रेक मिला। उनकी गायिकी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हुआ और सिंगर हिमेश रेशमिया की इसपर नजर पड़ी और उन्होंने उन्हें अपने गाने में पहला ब्रेक दिया। बस फिर क्या था। रानू की किस्मत का सितारा रातोंरात चमक सा गया। उनका पहला गाना ‘’ तेरी मेरी कहानी’’ को लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला ओर रानू के किस्मत की गाड़ी निकल पड़ी। अब रानू की जिंदगी से इंस्पायरड फिल्ममेकर ऋषिकेश मंडल उनके जीवन पर बायोपिक फिल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं।

ranu sudeepta

रानू की बायोपिक फिल्म के लिए साउथ की जानी- मानी एक्ट्रेस सुदीप्ता चक्रवर्ती को अप्रोच किया गया है। इस बात को कफंर्म करते हुए सुदीप्ता चक्रवर्ती ने IANS को बताया कि, ‘मुझे फिल्म ऑफर हुई है। हालांकि, अभी मुझे फिल्म की स्क्रिप्ट मिलनी बाकी है। स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद ही मैं तय करूंगी कि मुझे ये फिल्म करनी है या नहीं।’

sudeepta 1

जर्नलिस्ट से डायरेक्टर बने ऋषिकेश मंडल, रानू मंडल की जिंदगी पर बेस्ड बायोपिक फिल्म बनाने जा रहे हैं। फिल्म का नाम, ‘प्लेटफॉर्म सिंगर रानू मंडल’ रखा गया है। फिल्म में रानू की रेलवे स्टेशन से बॉलीवुड में कदम रखने तक की जर्नी को दिखाया जाएगा।

ranu himesh

फिल्म डायरेक्टर ऋषिकेश मंडल ने कहा, ‘सुदीप्ता चक्रवर्ती को फिल्म के लिए अप्रोच किया गया है। लेकिन उन्होंने अभी जवाब नहीं दिया है। मुझे लगता है कि अगर इस कैरेक्टर को बेहतर तरीके से कोई दर्शा सकता है तो वो सुदीप्ता दी हैं।’रानू मंडल ने बहुत ही तंगी में जिंदगी गुजारी है। लेकिन उनके हुऩर ने आज उन्हें एक सेलिब्रिटी बना दिया है और एक पहचान दिला दी है। रानू मंडल देश की कई महिलाओं के लिए एक मिसाल है। ऋषिकेश ने कहा, ‘रानू मंडल की जिंदगी के बारे में जानने के लिए लोग काफी उत्सुक हैं। फिल्म में सोशल मीडिया की पावर को भी दिखाया जाएगा, जिसने सड़क पर गाने वाली महिला को स्टार बना दिया है।’

lata ranu fiii

इस फिल्म के मेकर्स ने रानू को फिल्म में गेस्ट अपीयरंस देने के लिए भी अप्रोच किया है, लेकिन इस बारे में अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। फिल्म के बारे में बात करते हुए ऋषिकेश ने कहा अगर सुदीप्ता फिल्म करने के लिए तैयार हो जाती हैं तो फिल्म की बाकी की कास्ट भी जल्दी फाइनल हो जाएगी। फिल्म की शूटिंग अक्टूबर के आखिरी में शुरू हो सकती है। इस फिल्म का कुछ हिस्सा रानू के होमटाउन में शूट होगा, जबकि कुछ मुंबई में। फिल्म को शुभोजित मंडल प्रोड्यूस करेंगे। ये फिल्म अगले साल फरवरी में रिलीज की जाएगी।