रणवीर सिंह ने लॉन्च किया अपना म्यूजिक रिकॉर्ड लेवल ‘Inc Ink, रिलीज हुआ आज पहला गाना

हिंदी फिल्म उद्योग के अलावा, बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने संगीत उद्योग में अपने लिए एक नाम कमाया है, जिसका श्रेय उनकी पिछली रिलीज फिल्म गली बॉय को जाता है।

Written by: March 29, 2019 3:20 pm

नई दिल्ली। हिंदी फिल्म उद्योग के अलावा, बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने संगीत उद्योग में अपने लिए एक नाम कमाया है, जिसका श्रेय उनकी पिछली रिलीज फिल्म गली बॉय को जाता है। जोया अख्तर द्वारा निर्देशित फिल्म डिवाइन और नाइज़ी के जीवन पर आधारित है।

gully-boy-song

अब, रणवीर ने एक और सफलता हासिल की है क्योंकि उन्होंने हाल ही में अपना म्यूजिक रिकॉर्ड लेबल, ‘IncInk’ लॉन्च किया है। 33 वर्षीय अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर यह घोषणा की।

उन्होंने IncInk के लोगो को साझा किया और लिखा, “समावेशी। स्वतंत्र। यह #IncInk की आत्मा है- मेरा पहला प्रोजेक्ट।”

ranveer singh music

एक रिपोर्ट के अनुसार, रणवीर ने फिल्म निर्माता-संगीतकार नवजार ईरानी के साथ मिलकर लेबल लॉन्च किया है। IncInk के बारे में बात करते हुए, अभिनेता ने कहा है कि, “हम पहले कुछ नए, बेहद प्रतिभाशाली, नए रैप और हिप-हॉप कलाकारों को लॉन्च करने के साथ शुरू कर रहे हैं, जो हमें विश्वास है कि अगले सुपरस्टार होंगे। रैप और हिप-हॉप सबसे बड़ी बात है जो आज भारतीय संगीत में हो रहा है।”


“यह कविता एक क्रांति की बात कर रही है, यह बोल रही है कि कैसे भारत वर्ग संरचनाओं, अन्याय और सामाजिक अत्याचारों के खिलाफ विरोध कर रहा है। यह भारत की आवाज है, देश की सड़कों से जिसे आप अभी नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं।”


उन्होंने कहा कि हिप-हॉप हमारे देश की कहानी और वास्तविकता को बता रहा है और हम अपनी पीढ़ी के असली कवियों को बाहर लाना चाहते हैं। दिलचस्प बात यह है कि, IncInk आज अपना पहला सिंगल और म्यूजिक वीडियो ‘ज़हर’ लॉन्च किया और लेबल के माध्यम से लॉन्च की जा रही पहली तीन प्रतिभाएँ काम भारी (जिन्होंने ‘ज़हर’ गाया है), स्लोचीता और स्पिटफायर हैं।


रणवीर वर्तमान में कबीर खान की खेल पर बनी फिल्म ’83’ पर काम कर रहे हैं। फिल्म 1983 के विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित है और अभिनेता पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे।

kapil dev

इसके अलावा, उन्होंने करण जौहर की अगली फिल्म, तख्त में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पीरियड ड्रामा मुगल युग में सेट किया गया है और इसमें आलिया भट्ट, करीना कपूर खान, विक्की कौशल और जान्हवी कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं।