महिला दिवस के वीडियो में अंतर्राष्ट्रीय सितारों संग ऋचा चड्डा

अभिनेत्री ऋचा चड्डा महिला दिवस के एक खास वीडियो में अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों जैसे ग्रैमी विजेता मैरी जे ब्लिज, दुआ लीपा और एड शीरन के साथ नजर आ रही हैं।

Avatar Written by: March 8, 2019 3:20 pm

नई दिल्ली। अभिनेत्री ऋचा चड्डा महिला दिवस के एक खास वीडियो में अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों जैसे ग्रैमी विजेता मैरी जे ब्लिज, दुआ लीपा और एड शीरन के साथ नजर आ रही हैं। अंतर्राष्ट्रीय गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) द सर्किल के नेतृत्व में यह पहल शुरू की गई है, जिसका उद्देश्य जीवन के सभी क्षेत्रों में समान महिला अधिकारों की कमी के बारे में जागरूकता बढ़ाने में मदद करना है।

richa chaddaइस वीडियो में ये कलाकार महिलाओं के प्रतिनिधित्व और अधिकारों की कमी की वास्तविकता के आंकड़े दिखाती नजर आ रही हैं।


इस वीडियो का हिस्सा बन कर उत्साहित ऋचा ने एक बयान में कहा, “पिछले साल एक सर्वेक्षण में दावा किया गया था कि भारत महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित जगह है और मैं वास्तव में शर्मिदा थी।”

 उन्होंने कहा, “लेकिन मैं दूसरे सर्वेक्षण को पढ़कर अधिक परेशान थी, जिसमें42 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि उन्हें लगता है कि पीटा जाना (घरेलू हिंसा) ठीक है। अगर हम एक देश के रूप में वास्तविक रूप से प्रगति कर रहे हैं तो मानसिकता में व्यापक बदलाव की आवश्यकता है।”

 

View this post on Instagram

 

Dear defaulters, . . . Yours sincerely, Karma. . . . . @badgalriri didi ki baat maano.

A post shared by Richa Chadha (@therichachadha) on

महिला अधिकारों पर मुखर रहने वाली अभिनेत्री ऋचा ने कहा, “मैं आभारी हूं कि वीडियो में भारत का भी प्रतिनिधित्व होगा।”