स्वर कोकिला लता मंगेशकर की तबीयत पहले से बेहतर

इस बीच दुनिया भर से उनके प्रशंसकों ने उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए खूब दुआएं मांगी, जिनमें बॉलीवुड सेलेब्रिटीज हेमा मालिनी और शबाना आजमी भी शामिल हैं।

Written by: November 19, 2019 5:32 pm

नई दिल्ली। स्वर कोकिला लता मंगेशकर को पिछले सोमवार सांस लेने में दिक्कत आने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और अब उनकी सेहत में काफी सुधार है। आईएएनएस ने मंगलवार सुबह लता मंगेशकर के आधिकारिक प्रवक्ता से संपर्क किया, जिसमें उन्होंने कहा, “वह अब काफी ठीक हैं।”

singer lata mangeshkar
हालांकि इस बारे में और अधिक पूछने पर उन्होंने कहा, “हम ज्यादा कुछ नहीं बता सकते हैं।”इस बीच दुनिया भर से उनके प्रशंसकों ने उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए खूब दुआएं मांगी, जिनमें बॉलीवुड सेलेब्रिटीज हेमा मालिनी और शबाना आजमी भी शामिल हैं।

lata mangeshkar singer
28 सितंबर को लता मंगेशकर ने अपना 90वां जन्मदिन मनाया। साल 2001 में उन्हें भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारतरत्न से सम्मानित किया गया। उन्होंने 36 से अधिक भारतीय भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए हैं। 28 सितंबर, 1929 को पैदा हुईं इस प्रख्यात गायिका को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड और फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान, लीजन ऑफ ऑनर से भी सम्मानित किया  जा चुका है।

lata mangeshkar hospitalised
साल 1948 से 1974 के बीच उनके द्वारा गाए हुए गीतों की संख्या कथित तौर पर 25,000 से ज्यादा है।