‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ ने विरोध के बावजूद 4.5 करोड़ रुपये कमाए

Written by Newsroom Staff January 12, 2019 5:11 pm

नई दिल्ली। भारत के कुछ हिस्सों में कड़े विरोध के बावजूद ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ ने 4.5 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्म के प्रस्तुतकर्ता पेन स्टूडियोज की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, “द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का पहले दिन का कलेक्शन 4.5 करोड़ रुपये है। पूर्वी क्षेत्र में रिलीज को लेकर परेशानी रही।”

accidental pm coverफिल्म में मनमोहन सिंह की भूमिका निभा रहे अभिनेता अनुपम खेर ने शनिवार को ट्वीट किया, “प्रशासन से अपील है कि वे हमारी फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की स्क्रीनिंग के दौरान हिंसा और गुंडागर्दी में लिप्त लोगों को रोके। उन लोगों से भी अपील है, जो अभिव्यक्ति की आजादी के प्रति चयनात्मक तरीके से आक्रोश जताने में विश्वास करते हैं।”

यह फिल्म कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को रिलीज हुई, क्योंकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कुछ स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया। शिरोमणि अकाली दल की युवा शाखा की दिल्ली इकाई ने शुक्रवार को सिनेमा गृहों को पत्र लिखकर आग्रह किया कि वे ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ न दिखाएं, क्योंकि यह फिल्म मनमोहन सिंह को और इस देश को दुनिया भर में बदनाम करती है।

Accidental-Prime-Ministerपंजाब के लुधियाना शहर में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को यहां एक मल्टीप्लेक्स में बॉलीवुड फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी गई। कार्यकर्ताओं ने पवेलियन मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद मल्टीप्लेक्स प्रबंधन ने अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए शो चालू नहीं किया।

accidental pm cover.jpg2पुलिस ने बताया कि कोलकाता में, युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के बीच सुरक्षा कारणों से एक थिएटर में फिल्म की स्क्रीनिंग रद्द कर दी गई।

the accidental prime minister
the accidental prime minister

मध्य कोलकाता के चांदनी चौक इलाके के पास स्थित हिंद सिनेमा पर उपस्थित दर्शकों के अनुसार, इस शो को अपने पहले दिन केवल 10 मिनट की स्क्रीनिंग के बाद रद्द कर दिया गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “हॉल के बाहर एक निश्चित समूह ने विरोध प्रदर्शन आयोजित किया।”