2018 में सबसे ज्यादा चर्चित फिल्म रही ‘संजू’

अभिनेता संजय दत्त के जीवन के उतार-चढ़ाव दिखाने वाली रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म ‘संजू’ के बारे में 2018 में सबसे ज्यादा चर्चा हुई। एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि इसके बाद ‘पद्मावत’ और ‘राजी’ का नंबर आता है।

Written by Deepshikha Singh February 1, 2019 12:07 pm

नई दिल्ली। अभिनेता संजय दत्त के जीवन के उतार-चढ़ाव दिखाने वाली रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म ‘संजू’ के बारे में 2018 में सबसे ज्यादा चर्चा हुई। एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि इसके बाद ‘पद्मावत’ और ‘राजी’ का नंबर आता है। एक बयान के अनुसार, ‘यूसी मीडिया लैब’, ‘वायकॉम18 मोशन पिक्चर्स’ और ‘बालाजी मोशन पिक्चर्स’ की संयुक्त रिपोर्ट एक साल के लिए मनोरंजन कंटेंट ट्रेंड्स और मोबाइल फोन पर वरीयताओं पर प्रकाश डालती है और पेज व्यूज और लोकप्रियता सूचकांक का विश्लेषण करती है।

sanju
सुपरस्टारों शाहरूख खान और आमिर खान को पीछे छोड़ते हुए फिल्म रिलीज और व्यक्तिगत जीवन के कारण रणबीर कपूर के बारे में इस वर्ष सबसे ज्यादा चर्चा हुई। इस मामले में रणबीर के साथ शीर्ष पर सलमान खान और अक्षय कुमार रहे। सलमान और प्रियंका भी सबसे ज्यादा चर्चा वाली हस्तियों में शीर्ष पर रहे।

‘मनमर्जियां’, ‘बधाई हो’, ‘अंधाधुन’ और ‘ब्लैकमेल’ फिल्मों को भी दर्शकों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। अभिनेत्रियों में प्रियंका और दीपिका पादुकोण पहले स्थान पर कायम रहीं। प्रियंका की लोकप्रियता न सिर्फ भारत, बल्कि हॉलीवुड में भी बढ़ गई। अमेरिकी गायक निक जोनस के साथ उनकी शादी पर काफी ऑनलाइन चर्चा रही। ‘पद्मावत’ की सफलता और अभिनेता रनवीर सिंह के साथ शादी ने दीपिका की लोकप्रियता में वृद्धि की।


जहां तक कॉमेडी की बात है, सर्वकालिक कॉमेडी कलाकारों में सबसे चर्चा अक्षय के बारे में हुई, इनके बाद गोविंदा, राजपाल यादव और जॉनी लीवर रहे।


टीवी पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय रिएलिटी शो मेगास्टार अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जाने वाला गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ ही है। टीवी सीरियलों में 2018 में ‘कुमकुम भाग्या’ के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा की गई। इसका निर्माण एकता कपूर ने ‘बालाजी टेलीफिल्म्स’ के अंतर्गत किया है और इसका निर्देशन समीर कुलकर्णी ने किया है। इस सूची में शीर्ष पांच में ‘कुंडली भाग्या’ और ‘नागिन 3’ भी हैं।

kaun-banega-crorepati

कॉमेडियन-अभिनेता कपिल शर्मा अपने शो ‘द कपिल शर्मा’ शो की वापसी के साथ दोबारा चर्चा में आ गए। वे करन सिंह ग्रोवर और करनवीर बोहरा के साथ 2018 में सबसे चर्चित टीवी हस्ती रहे। हिना खान, जेनिफर विंगेट और दिव्यांका त्रिपाठी इस वर्ष की शीर्ष टीवी अभिनेत्री रहीं।