मनोहर पर्रिकर ने एम्स में बुलाई गोवा कैबिनेट की बैठक

नई दिल्ली। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने शुक्रवार को एम्स में कैबिनेट की बैठक बुलाई। ऐसा पहली बार होगा, जब एम्स में कैबिनेट की बैठक होगी। इसमें भाजपा सरकार को समर्थन कर रही दूसरी पार्टियों के सदस्य भी शामिल होंगे। पर्रिकर को पैन्क्रियाटिक संबंधी बीमारी के इलाज के लिए 15 सितंबर को एम्स में भर्ती किया गया था।

Manohar Parrikar CM of GOA
 मनोहर पर्रिकर ने एम्स में बुलाई गोवा कैबिनेट की बैठक 

सूत्रों के मुताबिक, पर्रिकर बैठक में मंत्रियों के साथ-साथ समर्थन देने वाली महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के सदस्यों से भी चर्चा करेंगे। इस दौरान विभागों के बंटवारे पर भी चर्चा होगी।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि एमजीपी नेता और लोक निर्माण मंत्री सुदिन धवलीकर, जीपीएफ नेता और शहरी योजना मंत्री विजय सरदेसाई, राजस्व मंत्री रोहन खाउंटे, कला और संस्कृति मंत्री गोविंद गवडे को बैठक में बुलाया गया है। इनके अलावा निर्दलीय विधायक प्रसाद गाओनकर भी एम्स पहुंचेंगे।Manohar Parrikar CM of GOA

गोविंद गावडे ने न्यूज एजेंसी को बताया कि मुझे बुलाया गया है। बैठक में और कौन-कौन शामिल होगा, इसकी जानकारी मुझे नहीं है। बैठक में किन विषयों पर चर्चा होगी, इसकी भी जानकारी नहीं है।Manohar Parrikar CM of GOA

पर्रिकर की बीमारी को लेकर विपक्षी कांग्रेस ने गोवा सरकार की स्थिरता पर सवाल उठाया था। कांग्रेस के 15 विधायकों ने 19 सितंबर को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात कर फ्लोर टेस्ट की मांग की थी। इसी दिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के नेताओं से मुलाकात भी की थी। उन्होंने कहा था कि पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और कैबिनेट में जल्द बदलाव हो सकता है।

40 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में भाजपा के 14 विधायक हैं। एमजीपी (3), जीएफपी (3) और एनसीपी (1) के समर्थन से भाजपा ने सरकार बनाई थी। कांग्रेस के 16 विधायक हैं।

मनोहर पर्रिकर दिवाली पर लौट सकते हैं गोवा: केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री श्रीपद येसो नाइक ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली के एम्स में इलाज करा रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर दिवाली के दौरान राज्य वापस लौट सकते हैं। गोवा भाजपा कोर कमेटी के सदस्य नाइक ने शुक्रवार सुबह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पार्रिकर से मुलाकात करने के बाद यह बात कही। इस दौरान बैठक के बाद नाइक ने बताया, ‘बैठक के दौरान हमने गोवा में शासन की समीक्षा की। मुख्यमंत्री के दिवाली के दौरान एम्स से गोवा वापस आने की संभावना है।’ नाइक ने कहा कि बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्रियों को अतिरिक्त विभाग सौंपने पर भी चर्चा हुई है।Manohar Parrikar CM of GOA

केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री ने कहा, ‘नेतृत्व बदलने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। पर्रिकर के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और वह मुख्यमंत्री बने रहेंगे।’ भाजपा की गोवा इकाई के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद विनय तेंदुलकर ने कहा कि पर्रिकर ने गोवा में पार्टी के संगठनात्मक कार्य को लेकर चर्चा की। मनोहर पर्रिकर का पिछले महीने से दिल्ली स्थित एम्स में इलाज चल रहा ह।

Facebook Comments