देश

लोकसभा चुनाव की शुरुआत होते ही अलग-अलग रंग दिखाई देने लगे हैं। किसी का टिकट कट रहा है तो किसी को बिना कहे भी टिकट मिल रहा है। दिलचस्प ये है कि सांसदी का टिकट मिलते ही शादी के लिए इतने प्रस्ताव आने लगे कि ये नेता परेशान हो गए हैं। बता दें कि दक्षिणी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के युवा प्रत्याशी राघव चड्ढा को सोशल मीडिया के जरिए शादियों के ढेर सारे प्रस्ताव मिल रहे हैं।

कांग्रेस के टिकट पर बिहार के दरभंगा से चुनाव लड़ने की मंशा रखने वाले कीर्ति आजाद की इच्छा अब पूरी होने वाली नहीं है, क्योंकि आरजेडी ने स्पष्ट कर दिया है कि दरभंगा सीट से उनके उम्मीदवार अब्दुल बारी सिद्दीकी चुनाव लड़ेंगे। अब कर्ति आजाद के लिए ये बड़ा ही संकट का समय है। कहीं और से उनकी लड़ने की इच्छा नहीं है और आरजेडी दरभंगा सीट देने को तैयार नहीं है।

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने आज 3 प्रत्याशी घोषित किए है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को गोपीगंज में आयोजित बीजेपी की विजय संकल्प सभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि जो लोग वोट बैंक के चक्कर में कल तक राम का नाम लेने से कतराते थे, आज मंदिर-मंदिर मत्था टेक रहे हैं। खुद को रामभक्त दिखाकर वोट हथियाने के लिए जनेऊ तक धारण करके घूम रहे हैं।

हिन्दुस्तान निर्माण दल के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अयोध्या जाकर अपने हिंदू होने का सर्टिफिकेट देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आखिर बीते पांच सालों में किन वजहों से पीएम मोदी वहां नहीं गए। क्या उनको राम से डर लगता है, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी कम से कम अयोध्या जाने की जहमत तो उठा रही हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। सीबीआई शारदा चिटफंड घोटाला मामले में राजीव कुमार के खिलाफ जांच कर रही है, एजेंसी ने सुप्रीम कोर्ट में जांच की स्टेटस रिपोर्ट दायर की है।

बिहार के पटना साहिब से सांसद और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के असंतुष्ट नेता शत्रुघ्न सिन्हा 28 मार्च को कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं।

केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर पूरे दमखम से सियासी समर में कूद गए हैं। वोटरों को खुद से जोड़ने के लिए कभी वो किसी शादी में बिन बुलाए बाराती बनकर पहुंच गए, कभी राज घराने के लोगों से मिले तो कभी सड़क किनारे चाय पीते दिखे। बता दें कि थरूर सोमवार को अपने चुनाव प्रचार के लिए केरल की राजधानी पहुंचे, जहां उनका दिन काफी व्यस्त रहा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पवार की प्रोफाइल के साथ किसी ने छेड़छाड़ की और उन्हें देश का सबसे भ्रष्ट नेता बता दिया।