नए साल की पार्टी के लिए 13 सौ करोड़ के ड्रग्स, नई दिल्ली में पकड़ी गई विदेशी खेप

दिल्ली में एक बड़ी ड्रग्स पार्टी का पर्दाफाश हुआ है। इस पार्टी के तार अमेरिका व आस्ट्रेलिया से जुड़े हुए थे। पार्टी नए साल पर होनी थी। पार्टी की कीमत 13 सौ करोड़ रुपये थी।

Written by: December 14, 2019 8:06 pm

नई दिल्ली। दिल्ली में एक बड़ी ड्रग्स पार्टी का पर्दाफाश हुआ है। इस पार्टी के तार अमेरिका व आस्ट्रेलिया से जुड़े हुए थे। पार्टी नए साल पर होनी थी। पार्टी की कीमत 13 सौ करोड़ रुपये थी।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। इस सिंडिकेट में अमेरिकी और कनाडा के नागरिकों समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गैंग से भारत और ऑस्ट्रेलिया में 1300 करोड़ के नशीले पदार्थ बरामद हुए हैं। ये ड्रग्स न्यू ईयर पार्टियों के लिए लाए गए थे।

ये गैंग जो भारत से ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलिया से भारत कोकीन और दूसरे ड्रग्स सप्लाई करता है। कई महीनों तक चले ऑपेरशन के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने इन्हें अलग अलग जगहों से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों में एक अमेरिकी नागरिक, 2 नाइजीरिया के नागरिक एक इंडोनेशियन महिला और 5 भारतीय पकड़े गए हैं।drugs

एनसीबी के मुताबिक इस गैंग के पास से 20 किलो कोकीन भारत मे मिली,जो ऑस्ट्रेलिया से समुद्र के रास्ते एक कंटेनर में में लायी थी। जबकि ऑस्ट्रेलिया में इसी गैंग द्वारा तस्करी कर लाई गई 55 किलो कोकीन जब्त हुई,जो कनाडा से लाई गई थी। नशे के कारोबार से इस गैंग ने दिल्ली और एनसीआर में कई महंगी संपत्तियां ली हुई हैं।