बिहार के सारण में भीड़ ने मवेशी चुराने के आरोप में 3 लोगों की पीट-पीटकर की हत्या

नंदलाल टोला में बीती रात पिकअप से आकर पालतू पशु चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों के हल्ला पर ग्रामीण एकत्रित हुए और इस दौरान तीन चोर ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए जिनकी ग्रामीणों ने जमकर पिटाई की।

Written by Newsroom Staff July 19, 2019 11:38 am

पटना। देश के लोकतंत्र में भीड़तंत्र अपना विकराल रूप धारण करता जा रहा है। बिहार के सारण में मवेशी चुराने के आरोप में भीड़ ने तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी। बता दें कि यह घटना सारण जिले के बनियापुर इलाके में हुई है।

इस घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। भीड़ द्वारा लोगों की पिटाई का मामला इससे पहले भी आ चुका है। बता दें कि गुरुवार को मध्य प्रदेश के नीमच में भी भीड़ ने बकरा चोरी के आरोप में तीन लोगों की बेरहमी से पिटाई कर दी थी।

बिहार में हुए इस घटना को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक, स्थानीय लोगों को तीन लोगों पर पशु चोरी का संदेह हुआ, जिसके बाद लोगों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी। उन्होंने इस मामले में बिना कोई पुख्ता जानकारी जुटाए ही तीनों को बेहरमी से पीटना शुरू कर दिया जिससे उनकी मौत हो गई। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी का माहौल है। वहीं मृतकों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

दरअसल, नंदलाल टोला में बीती रात पिकअप से आकर पालतू पशु चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों के हल्ला पर ग्रामीण एकत्रित हुए और इस दौरान तीन चोर ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए जिनकी ग्रामीणों ने जमकर पिटाई की। इस मामले में चौथा चोर भागने में सफल रहा। ग्रामीणों ने पीकअप गाड़ी जब्त कर और घटना की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए छपरा भेज दिया है और कई थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच कर रही है।