पुणे में साड़ी की दुकान में लगी भीषण आग, 5 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के पुणे में गुरुवार को साड़ी की एक प्रसिद्ध दुकान में आग लगने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुणे पुलिस (ग्रामीण) के एक अधिकारी के अनुसार, शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित देवाची उर्ली में स्थित दुकान में आग की खबर सुबह पांच बजे मिली जब दुकान के कर्मचारी दुकान में ऊपर के कमरे में सो रहे थे।

Written by: May 9, 2019 8:48 am

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे में गुरुवार को साड़ी की एक प्रसिद्ध दुकान में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुणे पुलिस (ग्रामीण) के एक अधिकारी के अनुसार, शहर के बाहरी क्षेत्र में देवाची उर्ली में स्थित राजयोग साड़ी सेंटर में आग लगने की खबर सुबह करीब पांच बजे मिली जब दुकान के कर्मचारी दुकान के ऊपर बने कमरे में सो रहे थे।

Pune Fire

जांच अधिकारी एस.बी. बांदकर ने कहा कि आग बहुत जल्द दुकान से ऊपर के कमरे तक फैल गई और वहां सो रहे पांच कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गई। प्राथमिक जांच के अनुसार, दुकान में बाहर से ताला लगा था जिससे कर्मचारी उसमें अंदर फंस गए। मृतकों की पहचान राकेश माहीवाल, धर्मराम बदियार, सूरज शर्मा, धीरज चंदाक और राकेश वेहर के रूप में हुई है।

बांदकर ने आईएएनएस से कहा, “हमने दुकान के मालिक को समन भेजा है और कार्रवाई शुरू करने से पहले मामले की हर कोण से जांच कर रहे हैं।”

आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग लगने का कारण फिलहाल पता नहीं चला है। आग में लाखों रुपये की साड़ियां जलकर राख हो गईं। बांदकर ने कहा कि लगभग चार घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया और आगे की कार्यवाही जारी है।