योगी के सख्त प्रशासन का असर, बुलंदशहर में मुसलमानों की ओर से अपने आप प्रशासन को सौंपा गया तोड़फोड़ का मुआवजा

बुलंदशहर के मुसलमानों ने जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह की मौजूदगी में 6.27 लाख का चेक प्रशासन को सौंपा।

Written by: December 29, 2019 6:26 pm

नई दिल्ली। योगी आदित्यनाथ की सरकार के सख्त प्रशासन का असर जमीन पर नजर आ रहा है। आगजनी और तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ लगातार नोटिस जारी हो रही है। उनसे क्षतिपूर्ति और मुआवजे की वसूली हो रही है। योगी के इसी सख्त रवैए से घबराए बुलंदशहर के लोगों ने अपने आप मुआवजा इकट्ठा कर प्रशासन को पेश कर दिया।CAA PROTEST CHEQUE बुलंदशहर के मुसलमानों ने जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह की मौजूदगी में 6.27 लाख का चेक प्रशासन को सौंपा। बुलंदशहर में 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद तोड़फोड़ और आगजनी हुई थी। प्रशासन ने इस पर सख्त कार्रवाई की बात कही थी।Bulandsahahar police

बुलंदशहर के मुसलमानों ने इस हिंसा और तोड़फोड़ के लिए अफसोस जाहिर किया। उन्होंने इसके खिलाफ बयान भी जारी किया। प्रशासन इस धनराशि का इस्तेमाल क्षतिपूर्ति हुई संपत्ति की मरम्मत कराने में लगाएगा। बुलंदशहर के जिलाधिकारी ने इस बात का आश्वासन दिया।

Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanathदरअसल बुलंदशहर के प्रशासन ने एक कमेटी बनाई थी। यह कमेटी नुकसान का आकलन करने के लिए बनाई गयी थी। कमेटी के गणना करने के साथ ही मुस्लिम समुदाय ने सारी रकम चेक के जरिए प्रशासन को सौंप दी। उन्होंने यह रकम समुदाय के भीतर से इकट्ठा की।