newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Punjab: भगवंत सरकार के गाल पर करारा तमाचा!, कुमार विश्वास और BJP नेता तजिंदर बग्गा को हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत

Punjab: दरअसल, हाईकोर्ट ने कवि कुमार विश्वास और तजिंदर पाल सिंह बग्गा को राहत देते हुए दोनों के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट के इस फैसले के सामने आने के बाद खुश कुमार विश्वास और बग्गा ने पंजाब की भगवंत मान सरकार पर हमला बोला है।

नई दिल्ली। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से कवि कुमार विश्वास और भारतीय जनता पार्टी के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, हाईकोर्ट ने कवि कुमार विश्वास और तजिंदर पाल सिंह बग्गा को राहत देते हुए दोनों के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट के इस फैसले के सामने आने के बाद खुश कुमार विश्वास और बग्गा ने पंजाब की भगवंत मान सरकार पर हमला बोला है।

BHAGVANT MAAN

क्यों दर्ज हुई थी बग्गा और कवि कुमार विश्वास पर शिकायत

बता दें, आम आदमी पार्टी के नेता डॉक्टर सनी सिंह ने बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। आप नेता ने बग्गा पर एक अप्रैल को मोहाली में धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में मामला दर्ज कराया था। याद हो कि भाजपा नेता बग्गा ने निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी के बाद उन पर वार किया था। बग्गा ने केजरीवाल को कश्मीरी पंडित विरोधी बताया था।

वहीं, बात कवि कुमार विश्वास पर दर्ज हुए केस की करें तो उनपर ये आरोप था कि उन्होंने सीएम केजरीवाल को खालिस्तान समर्थक बताया है। सीएम केजरीवाल के खिलाफ बयान देने वाले कवि कुमार विश्वास के खिलाफ शिकायत करने वालों का कहना था कि इस बयान से आम आदमी पार्टी की साथ (छवि) को नुकसान हुआ है। जब केजरीवाल प्रचार के लिए गए तो उनके लिए खालिस्तान समर्थक होने की बात कही गई। हालांकि अब पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से मिली राहत के बाद कवि कुमार विश्वास और तजिंदर पाल सिंह बग्गा दोनों ने ही पंजाब की भगवंत मान सरकार पर हमला बोला है।

अदालत के फैसले के बाद कुमार विश्वास पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘सरकार बनते ही, मुझ पर FIR करके असुरक्षित आत्ममुग्ध बौने ने जो पंजाब-पुलिस मेरे घर भेजी थी उस बेबुनियाद FIR को आज उच्च न्यायालय पंजाब ने खारिज कर दिया। न्यायपालिका व मुझे प्यार करने वालों का आभार। प्यारे अनुज भगवंत मान को पुनः सलाह कि पंजाब के स्वाभिमान को बौनी-नज़रों से बचाए।’

वहीं, तजिंदर पाल सिंह बग्गा कोर्ट के फैसले के बाद ट्वीट कर कहा, ‘पंजाब हाई कोर्ट का अरविंद के मुंह पर करारा थप्पड़। मेरे खिलाफ की गई FIR को गलत बताते हुए FIR को रद्द किया गया’।