दिल्ली के फिल्मिस्तान फैक्ट्री की आग में तबाह हो गया बिहार का एक गांव!

यहां के तक़रीबन 35 से 40 लोग इस जैकेट फैक्ट्री में काम करते हैं। फैक्ट्री का मालिक जुबैर भी नरियार गाँव का ही रहने वाला है  जो यहाँ से लड़कों को अपने फैक्ट्री में ले जाकर जैकेट तैयार करवाने का काम करता था।

Written by: December 8, 2019 6:05 pm

नई दिल्ली। दिल्ली के फिल्मिस्तान फैक्ट्री की आग ने सबसे ज्यादा नुकसान  बिहार के एक गांव का किया है।  इस गांव से अधिकतर मजदूर इस फैक्ट्री में काम करते थे। यह  बिहार के सहरसा के नरियार गाँव की कहानी है।  इस गांव में कोहराम मचा हुआ है।

Delhi Fire

यहां के तक़रीबन 35 से 40 लोग इस जैकेट फैक्ट्री में काम करते हैं। फैक्ट्री का मालिक जुबैर भी नरियार गाँव का ही रहने वाला है  जो यहाँ से लड़कों को अपने फैक्ट्री में ले जाकर जैकेट तैयार करवाने का काम करता था। नरियार गाँव के लोगों का संपर्क वहां काम करने वाले लड़कों से नहीं हो पा रहा है। ज्यादातर पीड़ित परिवार के लोग दिल्ली की और निकल चुके है।

Delhi Fire

कई परिवार ऐसे है जिनके घर पर विलाप और मातम से माहौल गमगीन बना हुआ है। मोहम्मद संजीम के घरवालों को तो मौत की भी सूचना मिल चुकी है। इसी तरह नसीम ,फैजल ,संजार ,संजीम ,राशिद और मुबारक  के घर कोहराम मचा हुआ है। किसी का पति किसी का बेटा तो किसी का भाई उस फैक्ट्री में काम करता था।

Delhi fire

गाँव के ही फैक्ट्री मालिक जुबैर के घर पर भी कोई नहीं है। फैक्ट्री मालिक जुबैर से भी पीड़ित परिजनो की कोई बात हो पा रही है। बचे हुए परिवार के लोग दिल्ली की ओर निकल रहे हैं।