लोकसभा चुनाव 2019: केजरीवाल को एक और झटका, सांसद हरिंदर सिंह खालसा हुए भाजपा में शामिल

पंजाब के आम आदमी पार्टी के नेता हरिंदर सिंह खालसा ने गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया है। दिल्ली में वित्त मंत्री अरूण जेटली की मौजूदगी में हरिंदर सिंह खालसा भाजपा में शामिल हुए।

Written by: March 28, 2019 1:50 pm

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले देश में बने चुनावी मौसम में असंतुष्ट नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है। जहां एक तरफ भाजपा के कई नेता दल बदल रहे हैं तो वहीं कांग्रेस समेत कई अन्य दलों के बड़े नेता दल बदल चुके हैं। वहीं अब इसी बीच एक और नाम जुड़ने जा रहा है। दरअसल अब अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के एक असंतुष्ट सांसद ने अब भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है।

बता दें, पंजाब के आम आदमी पार्टी के नेता हरिंदर सिंह खालसा ने गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया है। दिल्ली में वित्त मंत्री अरूण जेटली की मौजूदगी में हरिंदर सिंह खालसा भाजपा में शामिल हुए। आम आदमी पार्टी ने खालसा को निलंबित किया हुआ है।  हरिंदर सिंह खालसा मौजूदा समय में पंजाब के फतेहगढ़ साहिब से सांसद हैं।

बीजेपी में आने के बाद हरिंदर सिंह खालसा ने कहा कि देश में अभी सिर्फ एक ही पार्टी है जो देश को सही दिशा में ले जा सकती है और वह है भारतीय जनता पार्टी। बाकी सभी दल सत्ता के लोभी हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने बिना किसी शर्त के पार्टी को ज्वाइन किया है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेहद प्रभावित हूं।’

arun jaitely

इस अवसर पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हरिंदर सिंह खालसा के परिवार का सामाजिक जीवन काफी पुराना है। उनका परिवार पहले अकाली दल से जुड़ा था। वह 1974 बैच के भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) के अफसर हैं। वह 1984 में सिख विरोधी दंगों के दौरान ओस्लो में थे। और वही एकमात्र ऐसे आईएफएस अफसर हैं जिन्होंने इस दंगे के विरोध में नौकरी छोड़ी थी।