BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा- ईसाइयों और मुस्लिमों में डर फैला रहे केजरीवाल

गोवा भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल ने पणजी में एक जनसभा के दौरान मुसलमानों और ईसाइयों के बीच डर फैलाया। बता दें कि केजरीवाल ने 13 अप्रैल को दक्षिण गोवा के मारगो में एक जनसभा को संबोधित किया था।

Written by Newsroom Staff April 15, 2019 4:15 pm

नई दिल्ली। गोवा भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल ने पणजी में एक जनसभा के दौरान मुसलमानों और ईसाइयों के बीच डर फैलाया। बता दें कि केजरीवाल ने 13 अप्रैल को दक्षिण गोवा के मारगो में एक जनसभा को संबोधित किया था।

चुनाव आयोग को लिखे शिकायत पत्र में भाजपा ने कहा, “अरविंद केजरीवाल ने अपने भाषण में धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम कर आचार संहिता का उल्लंघन किया। अरविंद केजरीवाल द्वारा कथित तौर पर ऐसे बयान दिए गए जिसमें कहा गया कि जानवरों की चोरी के आरोप जो ‘मॉब लिंचिंग’ की जा रही है, वह वास्तव में एक संगठित तरीके से की गई हत्या है।”

शिकायत पत्र में आगे लिखा है, “उन्होंने (अरविंद केजरीवाल) ईसाइयों और मुसलमानों के बीच अपने बयान ‘ईसाइयों और मुस्लिमों को घुसपैठियों की आड़ में समुद्र में बहा दिया जाएगा’ के माध्यम से डर फैलाने की कोशिश की।” भाजपा ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले को लेकर मुख्य चुनाव अधिकारी से एक रोमन कैथोलिक पादरी के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करवायी है।

इसमें कहा गया है कि पादरी ने कथित तौर पर सांप्रदायिक मकसद से भाषण दिया। साथ ही आरोप लगाया है कि उन्होंने (पादरी) ने कहा कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को कैंसर भगवान के गुस्से की वजह से हुआ।

गोवा भाजपा इकाई ने अपनी शिकायत में कहा, “मैं आपको एक वीडियो क्लिप पर ध्यान दिलाना चाहता हूं जो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। इसमें दिख रहा है कि एक पादरी धार्मिक संस्थान के भवन के अंदर लोगों को संबोधित कर रहे हैं। अपने संबोधन के माध्यम से वे एक विशेष पार्टी और धर्म के खिलाफ नफरत तथा डर का माहौल बना रहे हैं।