AAP के बागी विधायक अनिल बाजपेयी और देवेंद्र सहरावत को स्पीकर ने किया आयोग्य करार

इसी साल के शुरुआत में आम आदमी पार्टी का साथ छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले दो विधायक अनिल बाजपेयी और देवेंद्र सहरावत को दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने आयोग्य करार दे दिया है।

Avatar Written by: August 8, 2019 6:11 pm

नई दिल्ली। इसी साल के शुरुआत में आम आदमी पार्टी का साथ छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले दो विधायक अनिल बाजपेयी और देवेंद्र सहरावत को दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने आयोग्य करार दे दिया है। इन दोनों विधायकों से पहले आप विधायक कपिल मिश्रा को भी स्पीकर ने आयोग्य करार दिया था।

AAP

दिल्ली विधानसभा के एक आदेश में कहा गया कि आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज की याचिका पर यह निर्णय लिया गया। इसमें मिश्रा को दलबदल के आधार पर अयोग्य घोषित करने की मांग की गई थी।

ram niwas goel

सहरावत के अलावा आम आदमी पार्टी के एक और विधायक अनिल वाजपेयी को भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद नोटिस दिया गया था। सहरावत को नोटिस तब मिला जब आप नेता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल से संपर्क किया और उन्हें दो विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की।

arvind

पार्टी ने दलबदल कानून के तहत सहरावत और वाजपेयी को अयोग्य घोषित करने की मांग करते हुए दिल्ली विधानसभा सचिवालय के समक्ष अनुरोध किया था। सहरावत और वाजपेयी को विधानसभा अध्यक्ष ने अपना जवाब दाखिल करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost