मुंबई: बवाल के बीच आरे में काटे गए 800 पेड़, प्रियंका चतुर्वेदी को पुलिस ने हिरासत में लिया

बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा मुंबई के हरियाली भरे क्षेत्र आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई का विरोध करने वाली सभी याचिकाएं खारिज करने के बाद शुक्रवार को पेड़ काटने का काम शुरू हो गया। इसके विरोध में कई प्रदर्शनकारी मौके पर पहुंच गए। मेट्रो रेल साइट पर जमकर नारेबाजी की।

Avatar Written by: October 5, 2019 10:53 am

नई दिल्ली। बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा मुंबई के हरियाली भरे क्षेत्र आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई का विरोध करने वाली सभी याचिकाएं खारिज करने के बाद शुक्रवार को पेड़ काटने का काम शुरू हो गया। इसके विरोध में कई प्रदर्शनकारी मौके पर पहुंच गए। मेट्रो रेल साइट पर जमकर नारेबाजी की। इस बीच पुलिस ने आरे की तरफ जाने वाली सभी सड़कों पर बैरिकेड लगा दिए हैं।

Aarey Forest

शिवसेना की उपनेता प्रियंका चतुर्वेदी प्रदर्शनकारियों को समर्थन देने और विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए प्रदर्शन स्थल पर पहुंची, उन्हें पुलिस ने हालात को देखते हुए तुरंत हिरासत में ले लिया।

सूत्रों के मुताबिक, अभी तक 800 से ज्यादा पेड़ काटे जा चुके हैं। पेड़ काटने के लिए और भी मशीन्स साइट पर मंगवाई गई हैं। दमकल विभाग की टीम भी मौके पर मौजूद है। इलाके के 3 किलोमीटर के रेडियस में किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है। शुक्रवार रात को 100 से ज्यादा लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया। मीडिया को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई। प्रदर्शनकारियों ने मेट्रो रेल साइट पर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस के साथ लोगों की झड़प हुई।

Aarey Forest

इस सब हंगामे के बीच शनिवार को आरे में धारा 144 लागू कर दी गई है। लोगों को इलाके में इकट्ठा नहीं होने दिया जा रहा है। मुंबई पुलिस ने मामले में एफआईआर भी दर्ज की है। आईपीसी की धारा 353 और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस बीच पेड़ काट जाने पर कई मशहूर हस्तियों ने भी विरोध जताया है। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर विरोध जताया और साथ ही इशारों-इशारों में केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर इस तरह से जंगल काटे जा रहे हैं तो प्लास्टिक प्रदूषण पर बोलने का कोई फायदा नहीं है।