अभिनंदन को सोने नहीं दिया गया, गला घोंटा, घंटों खड़े रहने पर किया गया मजबूर

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन देश वापस लौट चुके हैं। पाकिस्तान द्वारा जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि विंग कमांडर के साथ पाकिस्तानी फ़ौज ने अच्छा बर्ताव किया था, पर वो सिर्फ पाक का मुखौटा था, असल हकीकत तो अब सामने आ रही है। दरअसल रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिनंदन से पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना को लेकर खुफिया जानकारी निकलवाने की पूरी कोशिश की थी।

Avatar Written by: March 7, 2019 2:28 pm

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन देश वापस लौट चुके हैं। पाकिस्तान द्वारा जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि विंग कमांडर के साथ पाकिस्तानी फ़ौज ने अच्छा बर्ताव किया था, पर वो सिर्फ पाक का मुखौटा था। असल हकीकत तो अब सामने आ रही है। दरअसल रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिनंदन से पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना को लेकर खुफिया जानकारी निकलवाने की पूरी कोशिश की थी।

जब अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने गिरफ्तार किया, तो शुरुआती 24 घंटे में अभिनंदन से पाकिस्तान जांचकर्ताओं ने भारतीय सेना की तैनाती, हाई सिक्युरिटी रेडियो फ्रिक्वेंसिज और अन्य संवेदनशील जानकारियां निकलवाने की पूरी कोशिशें की। अभिनंदन के वपास आने के बाद उनकी पूछताछ की टीम का हिस्सा रहे एक अधिकारी ने बताया कि विंग कमांडर को नींद से वंचित किया गया था, बंद रखा गया और यहां तक की हिरासत में उन्हें पीटा भी गया।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान में हिरासत के दौरान अभिनंदन को कई घंटों तक खड़ा रखा गया और उन्हें परेशान करने के लिए तेज गाने चलाए गए।

Subhash Rao Bhamre, Wing Commander Abhinandan Varthaman

बता दें कि सभी भारतीय वायुसेना के पायलट को ट्रेनिंग दी जाती है कि कम से कम पहले 24 घंटे तक वे दुश्मन को ट्रांसमीटिंग फ्रिक्वेंसिज और वायुसेना के ठिकानों की जानकारी ना दें। ताकि वायुसेना की तैनाती में बदलाव किया जा सके और उसका सामने वाला कोई फायदा न उठा पाए। विंग कमांडर अभिनंदन ने भी बिल्कुल वैसा ही किया।

Support Newsroompost
Support Newsroompost