सोनिया गांधी को शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए निमंत्रण देने पहुंचे आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित होने के लिए निमंत्रण देने का काम आदित्य ठाकरे कर रहे हैं।

Written by: November 27, 2019 10:08 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित होने के लिए निमंत्रण देने का काम आदित्य ठाकरे कर रहे हैं। इसी के तहत आदित्य ठाकरे सोनिया गांधी को निमंत्रण देने 10 जनपथ पहुंचे।Sonia Gandhi Aditya Thackrey

वहां सोनिया गांधी से मिलकर आदित्य ठाकरे ने उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया। वहीं वह इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से भी मिलने गए हैं। उन्हें भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करना है।


कल महाराष्ट्र में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह है। उसी को लेकर सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह को निमंत्रण देने उद्धव ठाकरे के सुपुत्र आदित्य ठाकरे दिल्ली पहुंचे हैं। इसी क्रम में शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे। वहां उन्होंने सोनिया से मिलकर उन्हें फूलों का गुलदस्ता दिया और साथ ही शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण पत्र भी सौंपा।


ऐसे में राजनीतिक जानकारों का कहना है कि सोनिया गांधी के समारोह में पहुंचने से महाराष्ट्र में बड़ा संदेश जाएगा।


इससे पहले एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि बैठक में सरकार गठन को लेकर बातचीत हुई है और साथ ही मंत्रियों के नाम पर चर्चा हुई है। इस बैठक में तीनों दल के नेताओं के बीच एक राय बनी। तीनों दलों से एक या दो मंत्री शपथ लेंगे। 3 दिसंबर को बहुमत साबित करने के बाद आगे मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से स्पीकर होगा और डिप्टी सीएम और डिप्टी स्पीकर एनसीपी से होंगे। विधान परिषद और निगमों के लिए भी सहमति बन गई है। आज रात में मंत्रियों ने नाम पर फाइनल मुहर लग जाएगी।