आदित्य ठाकरे बनेंगे कैबिनेट मंत्री, उद्धव मंत्रिमंडल की इस लिस्ट से मचा घमासान!

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल विस्तार से पहले घमासान छिड़ गया है। तीनों ही पार्टियां अपने हिस्से के अधिक मंत्री पद के लिए खींचतान कर रही हैं। इस बीच तीनों ही पार्टियों की संभावित लिस्ट सामने आ गई है।खास बात यह है कि शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे कैबिनेट मंत्री बनेंगे।

Written by: December 30, 2019 11:28 am

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल विस्तार से पहले घमासान छिड़ गया है। तीनों ही पार्टियां अपने हिस्से के अधिक मंत्री पद के लिए खींचतान कर रही हैं। इस बीच तीनों ही पार्टियों की संभावित लिस्ट सामने आ गई है।खास बात यह है कि शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे कैबिनेट मंत्री बनेंगे।

ShivSena and NCP

एनसीपी की ओर से जिन मंत्रियों का नाम शपथ ग्रहण की सूची में है उनमें अजित पवार, नवाब मलिक, धनंजय मुंडे, जितेंद्र आव्हाड, अनिल देशमुख, दिलीप वलसे पाटिल, हसन मुनिफ, राजेश टोपे, दत्ता भरणे, बालासाहेब पाटिल, राजेंद्र सिंगणे और किरण लहामटे शामिल हैं।

shivsena congress NCP

वहीं शिवसेना की ओर से गुलाबराव पाटिल, अब्दुल सत्तार, दादा भूसे, दीपक केसरकर, संजय रायमुलकर, बच्चु कडू, राहुल पाटिल, प्रदीप जैसवाल, श्रीनिवास वंगा, रविन्द्र वायकर, तानाजी सावंत, शंभुराज देसाई, भास्कर जाधव, प्रकाश अबिटकर और संजय राठौड़ मंत्री बन सकते हैं।

पहलीं बार विधायक बनी एनसीपी नेता सुनील तटकरे की बेटी अदिति तटकरे को भी एनसीपी ने मंत्रिमंडल में शामिल करने का फैसला लिया है। उधर अजित पवार के समर्थकों ने उन्हें भी मंत्रिमंडल में शामिल करने को लेकर दबाव बढ़ा दिया है।

sharad ajit

कांग्रेस की ओर से मंत्रिमंडल की सूची में अशोक चव्हाण, अमित देशमुख, केसी पाडवी,यशोमती ठाकुर, सतेज पाटील, विश्वजित कदम, विजय वड्डेटीवार, सुनील केदार, असलम शेख और वर्षा गायकवाड के नाम हैं।