पीएम मोदी ने की आडवाणी के ब्लॉग की तारीफ, बोले- गर्व है कि भाजपा का कार्यकर्ता हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के ब्लॉग पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि पार्टी के संस्थापक ने पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी के मूल तत्व का सार प्रस्तुत किया।

Written by Newsroom Staff April 5, 2019 8:10 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के ब्लॉग पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि पार्टी के संस्थापक ने पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी के मूल तत्व का सार प्रस्तुत किया।

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “आडवाणी जी ने भाजपा के मूलतत्व को पूरी तरह से संक्षेप में प्रस्तुत किया और पहले राष्ट्रवाद में पार्टी और अंत में स्वयं का मार्गदर्शक मंत्र बताया। भाजपा कार्यकर्ता होने का गर्व है और गर्व है कि आडवाणी जी जैसे कार्यकर्ताओं ने इसे मजबूती दी।”

इससे पहले आडवाणी ने एक ब्लॉग में लिखकर कहा कि ‘पहले राष्ट्र, बाद में पार्टी और अंत में स्वयं’ उनके जीवन का मार्गदर्शक सिद्धांत रहा है।

उन्होंने कहा, “हर परिस्थिति में मैंने इस सिद्धांत का पालन किया और आगे भी करता रहूंगा।”

उन्होंने कहा, “भारतीय लोकतंत्र का मूलतत्व विविधता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है। भाजपा ने अपनी स्थापना से ही कभी उनको अपना शत्रु नहीं माना जो राजनीतिक रूप से हमसे सहमत नहीं है, बल्कि उन्हें सिर्फ अपना विरोधी माना।”