आखिर नहीं गली आजम खान की दाल, बेटे और बीवी के साथ देनी पड़ी थाने में हाजिरी

आजम खान पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इनमें से मौलाना अली जौहर विश्वविद्यालय से संबंधित 30 मुकदमे हैं जिसमें गरीबों की जमीन हड़पने का आरोप है।

Avatar Written by: October 2, 2019 5:03 pm

रामपुर में पुलिस के साथ आंख मिचौली का खेल खेल रहे आजम खान को आखिर झुकना ही पड़ा। उन्हें रामपुर में एसआईटी के सामने हाजिर होना पड़ा। आजम खान अपनी बीवी और बेटे के साथ एसआईटी के सवालों का जवाब देने के लिए पहुंचे।

azam khan

आजम खान पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इनमें से मौलाना अली जौहर विश्वविद्यालय से संबंधित 30 मुकदमे हैं जिसमें गरीबों की जमीन हड़पने का आरोप है। खास बात यह है कि ये आरोप सबूतों समेत रामपुर के गरीब मुसलमानों ने लगाए हैं। मगर आज़म ख़ान एसआईटी के बुलावे के बावजूद हाजिर होने को तैयार नहीं थे।

azam khan

इसके बाद आजम खान के रामपुर स्थित आवास पर अदालत की नोटिस चस्पा कर दी गई। अदालती कार्यवाही के डर से घबराए आजम खान आखिरकार अपनी बीवी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ रामपुर के महिला थाने पहुंच गए। यहां एसआईटी ने उनसे पूछताछ की।

azam khan abdulla khan

इससे पहले एसआईटी उनसे लखनऊ में पूछताछ कर चुकी है। यह पूछताछ जल निगम में हुए घोटाले के संदर्भ में हुई थी। आजम खान को भूमाफिया भी घोषित किया जा चुका है। उन पर बकरी और भैंस चोरी से लेकर जमीन हड़पने, वक़्फ़ की संपत्ति में घपला करने, बिजली चोरी करने और यहां तक कि कब्रिस्तान की जमीन कब्जाने के भी आरोप हैं।