Connect with us

देश

Earthquake: अरुणाचल प्रदेश के बाद मणिपुर में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता

Earthquake: एनसीएस के आंकड़ों के अनुसार, रिक्टर पैमाने पर 3.5 तीव्रता का पहला भूकंप दक्षिणी असम में आया और सतह से 35 किमी की गहराई पर आया है। रिक्टर पैमाने पर 3.8 तीव्रता का दूसरा भूकंप सतह से 20 किमी की गहराई पर दर्ज किया गया और मणिपुर के कांगपोकपी जिले और आसपास के क्षेत्रों को झटके महसूस किए गए।

Published

on

earthquack

नई दिल्ली। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के अनुसार, मंगलवार को मिजोरम में रिक्टर पैमाने पर 4.3 तीव्रता का भूकंप आया। सुबह 7.52 बजे आए भूकंप का केंद्र नगोपा से 46 किमी पूर्व-उत्तर-पूर्व और 15 किमी की गहराई पर था। इस भूकंप को अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा के करीब तिब्बत के जि़जांग इलाके में 4.9-तीव्रता के एक और भूकंप की मीडिया रिपोटरें के बीच दर्ज किया गया है, जो सुबह 4.29 बजे आया था। इसके झटके अरुणाचल प्रदेश में महसूस किए गए।

manipur

दो भूकंप के एक दिन बाद दो अन्य भूकंपों ने पूर्वोत्तर क्षेत्र को हिला कर रख दिया है। असम और मणिपुर के कुछ हिस्सों में सोमवार को मध्यम तीव्रता के दो भूकंप आए। सोमवार को 28 मिनट के अंतराल पर आए भूकंप में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

earthquack

एनसीएस के आंकड़ों के अनुसार, रिक्टर पैमाने पर 3.5 तीव्रता का पहला भूकंप दक्षिणी असम में आया और सतह से 35 किमी की गहराई पर आया है। रिक्टर पैमाने पर 3.8 तीव्रता का दूसरा भूकंप सतह से 20 किमी की गहराई पर दर्ज किया गया और मणिपुर के कांगपोकपी जिले और आसपास के क्षेत्रों को झटके महसूस किए गए।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement