चिदंबरम और शिवकुमार के बाद अब हरीश रावत की बारी, CBI दर्ज करेगी केस

अब खबरें आ रही है कि, सीबीआई उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ 2016 में आए स्टिंग वीडियो मामले में केस दर्ज करने वाली है।

Written by: September 4, 2019 11:16 am

नई दिल्ली। भारत के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज है और सीबीआई कोर्ट में उनकी सुनवाई हो रही है। इसी बीच मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार को गिरफ्तार कर लिया है। अब खबरें आ रही है कि, सीबीआई उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ 2016 में आए स्टिंग वीडियो मामले में केस दर्ज करने वाली है।

harish rawat

इस वीडियो में रावत सत्ता में बने रहने हेतु अपने खिलाफ बगावत करने वाले विधायकों का समर्थन हासिल करने के लिये कथित रूप से सौदेबाजी करते दिखायी दे रहे हैं।

cbi

जांच एजेंसी ने उत्तराखंड हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की अदालत को मंगलवार को सूचित किया कि वह पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ स्टिंग वीडियो मामले में प्राथमिकी दर्ज करेगी।

harish rawat 1

अदालत द्वारा इस मामले में विवरण मांगे जाने के दौरान एजेंसी ने यह सूचना दी। वर्ष 2016 में प्रदेश में राष्ट्रपति शासन के दौरान एक वीडियो सामने आया था।

harish rawat 2

उस वीडियो में रावत सत्ता में बने रहने के लिये भाजपा के साथ चले गये असंतुष्ट विधायकों को समर्थन दोबारा हासिल करने के लिये कथित तौर पर धन की सौदेबाजी करते दिखायी दे रहे हैं। मामले में सुनवाई की अगली तारीख 20 सितंबर तय की गयी है।