Connect with us

दुनिया

Taslima Nasreen: सलमान रुशदी पर हुए हमले के बाद अब लेखिका तसलीमा नसरीन को सताया अपनी जान का डर, कहा- मुझ पर भी हो सकता है अटैक

Taslima Nasreen: तसलीमा के खिलाफ फतवा जारी होने के बाद भारत समेत विभिन्न यूरोपीय देशों में निर्वासित जीवन बीता रही हैं। इससे पहले भी उन्हें कथित तौर पर जान से मारने की धमकी दी जा चुकी हैं, लेकिन अब जिस तरह से दिनदहाड़े सलमान रुशदी पर जानलेवा हमला किया गया है, उसके बाद तसलीमा ने अपनी जान को लेकर खतरा बताया है।

Published

on

नई दिल्ली। न्यूयॉर्क में आयोजित एक कार्यक्रम में लेक्चर देने पहुंचे लेखक सलमान रुशदी पर जानलेवा हमले के बाद अब बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन को अपनी जान का डर सता रहा है। सलमान पर हुए जानलेवा हमले के बाद उन्हें खुद पर भी हमले की आशंका व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि अगर उन पर जानलेवा हमला हो सकता है, तो मुझे पर भी हो सकता है। बता दें कि तसलीमा के खिलाफ फतवा जारी होने के बाद भारत समेत विभिन्न यूरोपीय देशों में निर्वासित जीवन बीता रही हैं। इससे पहले भी उन्हें कथित तौर पर जान से मारने की धमकी दी जा चुकी हैं, लेकिन अब जिस तरह से दिनदहाड़े सलमान रुशदी पर जानलेवा हमला किया गया है, उसके बाद तसलीमा ने अपनी जान को लेकर खतरा बताया है।

बता दें कि इससे पहले भी कई मौकों पर बांग्लादेशी लेखिका कई मसलों पर अपनी बेबाक राय को लेकर चर्चा में रह चुके हैं। ध्यान रहे कि बांग्लादेशी लेखिका भारत के समसामयिक मसलों पर भी अपनी सक्रियता का परिचय दे चुके हैं। लेखिका तसलीमा ने ‘काली’ विवाद प्रकरण व नूपुर शर्मा मामले पर कहा था कि  अगर कोई व्यक्ति फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन (freedom of expression) में विश्वास करता है तो वो नूपुर शर्मा और महुआ मोइत्रा के विचारों का सम्मान करेगा।

वहीं, अगर कोई फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन में विश्वास नहीं करता तो दिए गए दोनों बयान आपको गलत लगेंगे। लेकिन, अब जिस तरह से उन्होंने अपनी जान को लेकर खतरा बताया है, उसे लेकर सोशल मीडिया पर लोगों की  खूब प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement