अयोध्या फैसले के बाद यूपी पुलिस ने इस वजह से की 77 गिरफ्तारियां, योगी के कड़े निर्देश का असर

सीएम योगी के कड़े निर्देशों का साफ असर दिखाई दिया। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के मामले में पूरे उत्तर प्रदेश में 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लखनऊ पुलिस ने 34 मामले दर्ज कर लिए गए हैं और 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Written by: November 11, 2019 3:13 pm

नई दिल्ली। सीएम योगी के कड़े निर्देशों का साफ असर दिखाई दिया। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के मामले में पूरे उत्तर प्रदेश में 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लखनऊ पुलिस ने 34 मामले दर्ज कर लिए गए हैं और 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ayodhya verdict

फैसला आने के मद्देनजर पुलिस प्रशासन की तरफ से लगातार लोगों से ये अपील की जा रही थी कि वो सोशल मीडिया पर ऐसा कुछ भी ना पोस्ट करें जिससे किसी की भावनाएं आहत हों।

ayodhya verdict security check

यूपी पुलिस ने एक एक पोस्ट की छानबीन की। 8275 पोस्ट में से करीब 4563 ऐसे पोस्ट पर कार्रवाई की गई है, जो आपत्तिजनक थे। ये पोस्ट फेसबुक, ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर किए गए थे। पुलिस के मुताबिक इन प्लेटफॉर्म्स पर लगातार नजर ऱखी जा रही थी। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह के मुताबिक मीडिया, सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों की रिपोटरें पर नजर रखने के लिए राज्य में पहली बार एक इमरजेंसी ऑपरेशंस सेंटर (ईओसी) की स्थापना की गई।

uttar pradesh police ayodhya

इसी बीच, पुलिस बल ने अनैतिकता को रोकने के लिए धारा 144 को लागू करने जैसे निषेधात्मक कदम उठाए, साथ ही संवेदनशील और व्यस्त बाजारों में गश्ती कर असामाजिक तत्वों को सख्त संदेश भी दिए। सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि विवादित जमीन रामलला की है।