Love Jihad: योगी के बाद मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के तेवर तल्ख, कहा ‘लव जिहाद’ हुआ तो पैर तोड़ देंगे

Love Jihad: लव जिहाद (Love Jihad) और धर्मांतरण को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने जो टिप्पणी की वह काफी तल्ख थी। शिवराज सिंह चौहान ने एक सभा में बहुत ही तल्ख लहजे में कहा कि सरकार की नजर मे सभी धर्म और जाति एकसमान है। यह सरकार हर जाति धर्म की सरकार है।

Avatar Written by: December 3, 2020 7:27 pm
SHIVRAJ SINGH CHAUHAN

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में अब लव जिहादियों की खैर नहीं है क्योंकि यहां योगी सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून तैयार कर दिया है। यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने योगी सरकार की तरफ से लाए गए लव जिहाद अध्यादेश को मंजूरी दे दी तो यह कानून सक्रिय हो गया। योगी सरकार की कोशिश है कि इस अध्यादेश को दिसंबर में विधानसभा सत्र में पेश किया जाए। क्योंकि छह महीने के अंदर इसे विधानसभा से पास कराना होगा। इससे पहले विधानसभा उपचुनाव के समय देवरिया और जौनपुर में हुई रैलियों में सीएम योगी ने ऐलान किया था कि उनकी सरकार लव जिहाद से निपटने के लिए एक कानून लेकर आएगी। इस समय योगी आदित्यनाथ काफी सख्त नजर आए थे और उन्होंने मंच से साफ कह दिया था कि जो भी लव जिहाद करेगा उसका राम नाम सत्य हो जाएगा। अब ऐसे में हरियाणा और मध्य प्रदेश की तरफ से सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि लव जिहाद को लेकर अब सीधे तौर पर उनके राज्य में कानून बनाया जाएगा।

narottam mishra and Shivraj Singh

एक तरफ हरियाणा में जहां लव जिहाद को लेकर कानून बनाने से पहले इसको लेकर एक कमेटी का गठन किया गया है वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इसको लेकर संकेत दे दिए हैं। ऐसे में लव जिहाद और धर्मांतरण को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जो टिप्पणी की वह काफी तल्ख थी। शिवराज सिंह चौहान ने एक सभा में बहुत ही तल्ख लहजे में कहा कि सरकार की नजर मे सभी धर्म और जाति एकसमान है। यह सरकार हर जाति धर्म की सरकार है। लेकिन वो साफ करना चाहते हैं कि अगर किसी ने लव जिहाद के जरिए धर्मांतरण कराने की कोशिश की तो उसके पैर तोड़ देंगे।


इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साफ तौर पर कहा कि वो बहुत से ऐसे मामले जानते हैं जिसमें बहन बेटियों को फंसाया गया और उनकी जिंदगी तबाह हो गई। वो दर दर की ठोकरें खाने के लिए मजबूर हो गईं। ऐसे में सीएम शिवराज ने ऐसा करने वाले लोगों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि मैं उन लोगों को संदेश देना चाहता हूं कि अगर ऐसा करनेवाले लोग नहीं चेते तो बर्बाद और तबाह कर दिए जाएंगे।


इसी सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के मामले को लेकर कहा कि मैंने तय किया है कि जितनी पैदावार किसान की यहां होगी उतनी खरीद ली जाएगी। लेकिन अगर बाहर से कोई आया, अगल-बगल के राज्यों से बेचने या बेचने का प्रयास भी किया तो उसका ट्रक राजसात करवाकर उसे जे़ल भिजवा दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश में लव जिहाद पर कानून बनाने की तैयारी, नरोत्तम मिश्रा ने पहले ही दे दिया है संकेत
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सिंह सरकार (Shivraj Singh Govt) जल्द ही लव जिहाद (Love Jihad) पर कानून बनाने जा रही है। मंगलवार को राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने मीडिया से बात करते हुए ये बड़ा बयान दिया है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जल्द ही हम विधानसभा में लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएंगे। यह गैर-जमानती अपराध होगा और दोषियों को पांच साल तक की सजा का प्रावधान होगा। आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी कड़ा कानून बनाने का ऐलान कर चुकी है।

Love Jihad

नरोत्तम मिश्र ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में शिवराज सिंह सरकार लव जिहाद को लेकर धर्म स्वातंत्र्य कानून के लिए विधेयक पेश किया जाएगा और कानून बन जाने के बाद गैर जमानती धाराओं में केस दर्ज कर 5 साल तक की कठोर सजा दी जाएगी।

Narottam Mishra

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, सरकार प्रदेश में धर्मांतरण के लिए विवाह पर रोक लगाने वाला विधेयक विधानसभा के अगले सत्र में लाने की तैयारी कर रही है। इसे गैर जमानती अपराध घोषित कर मुख्य आरोपी और इसमें सहभागियों को 5 साल की कठोर सजा का प्रावधान किया जा रहा है।