Connect with us

देश

Love Jihad: योगी के बाद मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के तेवर तल्ख, कहा ‘लव जिहाद’ हुआ तो पैर तोड़ देंगे

Love Jihad: लव जिहाद (Love Jihad) और धर्मांतरण को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने जो टिप्पणी की वह काफी तल्ख थी। शिवराज सिंह चौहान ने एक सभा में बहुत ही तल्ख लहजे में कहा कि सरकार की नजर मे सभी धर्म और जाति एकसमान है। यह सरकार हर जाति धर्म की सरकार है।

Published

on

SHIVRAJ SINGH CHAUHAN

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में अब लव जिहादियों की खैर नहीं है क्योंकि यहां योगी सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून तैयार कर दिया है। यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने योगी सरकार की तरफ से लाए गए लव जिहाद अध्यादेश को मंजूरी दे दी तो यह कानून सक्रिय हो गया। योगी सरकार की कोशिश है कि इस अध्यादेश को दिसंबर में विधानसभा सत्र में पेश किया जाए। क्योंकि छह महीने के अंदर इसे विधानसभा से पास कराना होगा। इससे पहले विधानसभा उपचुनाव के समय देवरिया और जौनपुर में हुई रैलियों में सीएम योगी ने ऐलान किया था कि उनकी सरकार लव जिहाद से निपटने के लिए एक कानून लेकर आएगी। इस समय योगी आदित्यनाथ काफी सख्त नजर आए थे और उन्होंने मंच से साफ कह दिया था कि जो भी लव जिहाद करेगा उसका राम नाम सत्य हो जाएगा। अब ऐसे में हरियाणा और मध्य प्रदेश की तरफ से सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि लव जिहाद को लेकर अब सीधे तौर पर उनके राज्य में कानून बनाया जाएगा।

narottam mishra and Shivraj Singh

एक तरफ हरियाणा में जहां लव जिहाद को लेकर कानून बनाने से पहले इसको लेकर एक कमेटी का गठन किया गया है वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इसको लेकर संकेत दे दिए हैं। ऐसे में लव जिहाद और धर्मांतरण को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जो टिप्पणी की वह काफी तल्ख थी। शिवराज सिंह चौहान ने एक सभा में बहुत ही तल्ख लहजे में कहा कि सरकार की नजर मे सभी धर्म और जाति एकसमान है। यह सरकार हर जाति धर्म की सरकार है। लेकिन वो साफ करना चाहते हैं कि अगर किसी ने लव जिहाद के जरिए धर्मांतरण कराने की कोशिश की तो उसके पैर तोड़ देंगे।


इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साफ तौर पर कहा कि वो बहुत से ऐसे मामले जानते हैं जिसमें बहन बेटियों को फंसाया गया और उनकी जिंदगी तबाह हो गई। वो दर दर की ठोकरें खाने के लिए मजबूर हो गईं। ऐसे में सीएम शिवराज ने ऐसा करने वाले लोगों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि मैं उन लोगों को संदेश देना चाहता हूं कि अगर ऐसा करनेवाले लोग नहीं चेते तो बर्बाद और तबाह कर दिए जाएंगे।


इसी सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के मामले को लेकर कहा कि मैंने तय किया है कि जितनी पैदावार किसान की यहां होगी उतनी खरीद ली जाएगी। लेकिन अगर बाहर से कोई आया, अगल-बगल के राज्यों से बेचने या बेचने का प्रयास भी किया तो उसका ट्रक राजसात करवाकर उसे जे़ल भिजवा दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश में लव जिहाद पर कानून बनाने की तैयारी, नरोत्तम मिश्रा ने पहले ही दे दिया है संकेत
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सिंह सरकार (Shivraj Singh Govt) जल्द ही लव जिहाद (Love Jihad) पर कानून बनाने जा रही है। मंगलवार को राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने मीडिया से बात करते हुए ये बड़ा बयान दिया है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जल्द ही हम विधानसभा में लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएंगे। यह गैर-जमानती अपराध होगा और दोषियों को पांच साल तक की सजा का प्रावधान होगा। आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी कड़ा कानून बनाने का ऐलान कर चुकी है।

Love Jihad

नरोत्तम मिश्र ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में शिवराज सिंह सरकार लव जिहाद को लेकर धर्म स्वातंत्र्य कानून के लिए विधेयक पेश किया जाएगा और कानून बन जाने के बाद गैर जमानती धाराओं में केस दर्ज कर 5 साल तक की कठोर सजा दी जाएगी।

Narottam Mishra

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, सरकार प्रदेश में धर्मांतरण के लिए विवाह पर रोक लगाने वाला विधेयक विधानसभा के अगले सत्र में लाने की तैयारी कर रही है। इसे गैर जमानती अपराध घोषित कर मुख्य आरोपी और इसमें सहभागियों को 5 साल की कठोर सजा का प्रावधान किया जा रहा है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
देश14 mins ago

Agneepath: ज़रा देखिए कांग्रेसियों की दादागिरी…ये शख्स बता रहा था लोगों को अग्निपथ योजना के फायदे, तिलमिलाए कांग्रेस कार्यकर्ता ने कर दी जमकर धुनाई  

मनोरंजन14 mins ago

RD Burman Birth Anniversary: आर डी बर्मन की जन्मतिथि के दिन जानते हैं, क्यों पंचम को दिल से लगा लिया एस डी बर्मन ने

देश19 mins ago

G-7 Summit: G7 में PM मोदी से हाथ मिलाने के लिए देखिए किस तरह बेचैन दिखे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, वीडियो वायरल

Sanjay Raut
देश1 hour ago

Maharashtra: क्या गिरफ्तार होंगे शिवसेना सांसद संजय राउत!, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ArrestSanjayRaut

sex strike
दुनिया1 hour ago

Sex Strike: आखिर अमेरिकी महिलाओं ने क्यों की ‘सेक्स स्ट्राइक’! जानिए क्यों सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है ये मुहिम?

Hero Splendor Electric Bike
ऑटो4 weeks ago

Hero Splendor Electric Bike: अब हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक धांसू अवतार मचाएगा तहलका, एक बार चार्जिंग पर दौड़ेगी इतने किमी, जानिए डिटेल

gd bakshi on agniveer protest
देश1 week ago

Agniveer Protests: ‘मत मारो अपने पैरों पर कुल्हाड़ी’, अग्निवीर मुद्दे पर उपद्रव कर रहे लोगों को सेना के पूर्व अफसर जीडी बख्शी की सलाह

देश3 weeks ago

Richa Chadha: नूपुर शर्मा विवाद पर ऋचा चड्ढा ने कसा तंज, लोगों ने लगाई एक्ट्रेस की क्लास कहा- ‘इस आंटी की….’

rajnath singh with service chiefs
देश1 week ago

Agneepath: अग्निवीरों की भर्ती के बाद सेना के लिए एक और बड़े फैसले की तैयारी में सरकार, होंगे ये अहम बदलाव

rakesh tikait
देश4 weeks ago

Rakesh Tikait: ‘वाह…वाह… मजा आ गया..!’, राकेश टिकैत पर स्याही फेंकने के बाद सोशल मीडिया पर आए लोगों के ऐसे रिएक्शन

Advertisement