महाराष्ट्र: डिप्टी सीएम पद से अजित पवार का इस्तीफा

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामे के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी दोपहर 3.30 बजे इस्तीफा दे सकते हैं।

Written by: November 26, 2019 2:45 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की राजनीति एक अलग स्तर पर पहुंच चुकी है और सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट का कहना है कि, पहले तो राज्यपाल प्रोटेम स्पीकर तय करे, फिर प्रोटेम स्पीकर विधायकों को सदस्यती की शपथ दिलाए। फिर फ्लोर टेस्ट कर किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला हो।

Maharashtra

अजित पवार ने दिया इस्तीफा

fadanvis ajit pawar

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामे के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी दोपहर 3.30 बजे इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं दोपहर 3.30 बजे मुख्यमंत्री फडणवीस मीडिया को संबोधित कर सकते हैं।

चाचा शरद पवार से मिले अजित पवार

Ajit Pawar & Sharad Pawar

एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उप मुख्यमंत्री अजित पवार की मुलाकात हुई है। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान अजित पवार से शरद पवार ने कहा कि माफ कर दिया अब वापस आ जाओ। इतना ही नहीं शरद पवार ने अजित पर तल्ख होते हुए कहा कि इस्तीफा दो या कल विधानसभा से बाहर रहो।

बहुमत साबित करने को तैयार भाजपा

Ram Madhav

महाराष्ट्र में विधायकों के द्वारा होटल में शपथ लेने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता राम माधव ने कहा कि बहुमत सदन में साबित करना होता है, होटल में नहीं। उन्होंने कहा कि फडणवीस सरकार अपना बहुमत साबित करने में कामयाब होगी।