बौखलाए पाकिस्तान की एक और करतूत, भारत के साथ बंद की सभी बस सेवा

पाकिस्तान की ओर से अब भारत के लिए सभी बस सेवाओं को रोक दिया गया है। पाकिस्तान ने लाहौर-दिल्ली बस सेवा को कल ही रोक दिया था। जिसके बाद आज पाकिस्तान ने लाहौर-अमृतसर और ननकाना साबिह-अमृतसर बस सेवा को भी रोक दिया गया है।

Written by: August 10, 2019 8:37 pm

नई दिल्ली। धारा 370 हटने के बाद से पाकिस्तान लगातार ऐसी हरकते कर रहा है जिससे अंतर्राष्ट्रीय सपोर्ट उसे मिले। लेकिन एक के बाद एक लगातार देश भारत के समर्थन में आ रहे हैं और पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ रही है। इतना ही नहीं भारत सरकार द्वारा उठाए गए ऐथिहासिक कदम के बाद पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को भी रोक दिया है।

pak

इसके बाद पाकिस्तान ने दिल्ली और लाहौर के बीच चलने वाली मेत्री बस सेवा पर भी रोक लगा दी थी। इसके साथ ही पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक और राजनयिक संबंध भी घटाने का फैसला किया था।

pak 1

अब पाकिस्तान की नई करतूत सामने आई है। पाकिस्तान की ओर से अब भारत के लिए सभी बस सेवाओं को रोक दिया गया है। पाकिस्तान ने लाहौर-दिल्ली बस सेवा को कल ही रोक दिया था। जिसके बाद आज पाकिस्तान ने लाहौर-अमृतसर और ननकाना साबिह-अमृतसर बस सेवा को भी रोक दिया गया है।

pak 2

दरअसल, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान एक के बाद एक फैसले ले रहा है। इससे पहले पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को रोकने का ऐलान किया था।