वीडियो: अमेठी में वृद्ध महिला ने कहा ‘मेरी उंगली पकड़कर जबरदस्ती पंजे का बटन दबा दिया’

वीडियो में वृद्ध महिला का कहते हुए दिखाई दे रही है कि, मेरा हाथ पकड़कर जबरदस्ती पंजे के निशान पर वोट डलवा दिया गया। महिला का कहना है कि मैैं अपना वोट कमल पर देने जा रही थी लेकिन मेरा हाथ पकड़कर पंजे के बटन को दबा दिया गया।

Written by: May 6, 2019 11:21 am

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में अमेठी और रायबरेली जैसी हाई प्रोफाइल सीटों पर भी वोटिंग हो रही है। अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच सीधी टक्कर देखने को मिल रही है। वोटिंग के दौरान स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर बूथ कैप्चरिंग का बड़ा आरोप लगाया।

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में राहुल गांधी पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाते हुए एक वीडियो भी ट्वीट के जरिए शेयर किया है। जिसमें एक वृद्ध महिला कहते हुए दिखाई दे रही है कि उनका वोट जबरदस्ती डाला गया। बता दें कि यह मामला गौरीगंज के गूजरटोला बूथ नंबर 316 का है जहां आरोप पीठासीन अधिकारी पर है कि उन्होंने जबरदस्ती कांग्रेस को वोट डलवा दिया। इसी को लेकर स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में स्मृति ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग और प्रशासन को इसकी शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

वीडियो में वृद्ध महिला कहते हुए दिखाई दे रही है कि, मेरा हाथ पकड़कर जबरदस्ती पंजे के निशान पर वोट डलवा दिया गया। महिला का कहना है कि मैैं अपना वोट कमल पर देने जा रही थी लेकिन मेरा हाथ पकड़कर पंजे के बटन को दबा दिया गया।

इस वीडियो को स्मृति ईरानी ने ट्वीट करते हुए चुनाव आयोग और प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।