भाजपा को मिलेगी 300 से अधिक सीटें : अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी 23 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भाजपा-कांग्रेस के बिना एक संघीय मोर्चे का प्रस्ताव दिया है।

Written by Newsroom Staff May 15, 2019 5:33 pm

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को अकेले 300 से अधिक सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों को इतनी भी सीटें नहीं मिलेंगी की वह सदन में नेता प्रतिपक्ष को चुन सकें।

Amit Shah
शाह ने मीडिया से कहा, “छह चरण के चुनावों में हमने बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ों को पार कर लिया है। सातवें चरण के मतदान के बाद भाजपा अकेले ही 300 सीटें जीत जाएगी।” 23 मई को होने वाली मतगणना से पहले मोर्चे का निर्माण करने के लिए विपक्षी दलों के प्रयास पर शाह ने कहा कि भाजपा की संख्या में कमी आने के बाद ही इसकी आवश्यकता होगी।

amit shah kolkata 2
शाह ने कहा, “किसी भी मोर्चे की जरूरत तभी पड़गी जब भाजपा को कम सीटें मिलेंगी। हमें 300 सीटों पर जीत मिलेगी। अगर कोई संयुक्त रूप से नेता प्रतिपक्ष का चयन करना चाहता है तो हमें कोई परेशानी नहीं है। देश में लोकतंत्र है।” उन्होंने कहा कि ऐसा हो सकता है कि विपक्ष के नेता का चुनाव करने के लिए उन्हें अपेक्षित संख्या में सीटें भी नहीं मिलेंगी। यदि वे एक साथ नेता प्रतिपक्ष का चुनाव करना चाहते हैं, तो वे कर सकते हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी 23 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भाजपा-कांग्रेस के बिना एक संघीय मोर्चे का प्रस्ताव दिया है। 2014 में, 282 सीटों के साथ भाजपा को अपने दम पर स्पष्ट बहुमत मिला और कांग्रेस 44 सीटों पर सिमट गई थी।

Facebook Comments