दिल्ली-NCR में कोरोना की स्थिति को लेकर बैठक, अमित शाह के साथ योगी, केजरीवाल, खट्टर रहेंगे मौजूद

दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुये केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज (गुरुवार को) एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल होंगे।

Written by: July 2, 2020 1:11 pm

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुये केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज (गुरुवार को) एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल होंगे। बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिय शाम 4.30 बजे होगी।

Amit Shah Meeting Harshvardhan

इससे पहले बुधवार को भी इस संदर्भ में गृह मंत्री अमित शाह ने एक उच्चस्तरीय बैठक की थी, जिसमें केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और कैबिनेट सेकेट्री राजीव गौबा के अलावा स्वास्थ्य विभाग के कई आला अधिकारियों ने शिरकत की थी।

इससे पहले 18 जून को अमित शाह ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और एनसीआर जिलों के डीएम, डीसी के साथ बैठक ली थी। इस बैठक में गृहमंत्री ने सभी को स्पष्ट कई बड़े फैसले भी किए गए था। इसमें सबसे बड़ा फैसला एनसीआर में कोरोना टेस्टिंग को लेकर था। दिल्ली एनसीआर के सभी जिलों में कोरोनावायरस का टेस्ट 2400 रुपए में किया जाना तय किया गया। यह टेस्ट 4500 रुपए में होता था। बैठक में फैसला किया गया कि जल्द ही एनसीआर के जिलों में भी कोरोनावायरस आरटीपीसीआर टेस्टिंग अस्पतालों में 2400 रुपए किए जाएंगे।

Amit Shah

गौरतलब है कि देश मे कोरोना से पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुरुवार तक देश भर में कोरोना पीड़ितों की संख्या 6,04,641 हो गई है, जबकि अकेले दिल्ली में ये संख्या 89,802 पर पहुंच गई है, जिसमें एक्टिव केस 27,007 है।