अमित शाह का राहुल गांधी को चैलेंज, ‘एक्ट में किसी की भी नागरिकता लेने का प्रावधान है तो दिखाइएं’

हिमाचल प्रदेश  में भाजपा सरकार के दो साल के जश्न में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शिरकत की। इस दौरान अमित शाह ने नागारिकता संशोधन बिल (Citizen Amendment Act) से लेकर राम मंदिर तक जैसे मुद्दों पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

Written by: December 27, 2019 5:29 pm

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश  में भाजपा सरकार के दो साल के जश्न में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शिरकत की। इस दौरान अमित शाह ने नागारिकता संशोधन बिल (Citizen Amendment Act) से लेकर राम मंदिर तक जैसे मुद्दों पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान गृह मंत्री नागरिकता संशोधन एक्ट के मसले पर कांग्रेस पर जमकर बरसे और उन्होंने राहुल गांधी को इस मुद्दे पर बहस करने की चुनौती भी दी।

आपको बता दें, CAA के बारे में अमित शाह ने रैली में कहा कि पाकिस्तान ने नेहरू-लियाकत समझौते का पालन नहीं किया, वहां पर अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न किया गया। पाकिस्तान से लाखों लोग यहां पर आए, लेकिन उन्हें नागरिकता नहीं मिली। हमारी सरकार CAA लेकर आई है, इसको लेकर कांग्रेस एंड कंपनी अफवाह फैला रही है कि इससे मुसलमानों की नागरिकता जाएगी।

amit shah on rahul gandhi

बता दें, अमित शाह ने कहा कि मैं राहुल बाबा को चैलेंज देता हूं अगर किसी की नागरिकता लेने का प्रावधान है तो आप बताएं, इस एक्ट से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। दरअसल कांग्रेस पार्टी लगातार CAA के मसले पर मोदी सरकार पर निशाना साध रही है। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार इस कानून के जरिए देश को धर्म के आधार पर बांटना चाहती है।