झारखंड में अमित शाह की दहाड़, कहा- अब बनेगा आसमान छूता भव्य राम मंदिर

अमित शाह झारखंड के लातेहार में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अयोध्या में जहां श्रीराम का जन्म हुआ था, वहीं अब भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा

Written by: November 21, 2019 2:22 pm

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह झारखंड में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान पहली बार अमित शाह ने अयोध्या राम मंदिर के मुद्दे को उठाया और कांग्रेस को घेरने के साथ ही उन्होंने कहा कि, अब अयोध्या में असमान छूता भव्य राम मंदिर बनाया जाएगा।

amit shah jharkhand

अमित शाह ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि, देश के सभी लोग चाहते हैं कि राम मंदिर बने। लेकिन कांग्रेस पार्टी हमेशा अड़ंगा लगाती रहती थी। उन्होंने कहा कि, सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए रामलला के पक्ष में फैसला दिया है। तो अब आसमान छूता राम मंदिर बनाया जाएगा।

Ayodhya land case

अमित शाह झारखंड के लातेहार में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अयोध्या में जहां श्रीराम का जन्म हुआ था, वहीं अब भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा, अमित शाह ने कहा कि इतने सालों से ये फैसला नहीं हो रहा था, हम भी चाहते थे कि संवैधानिक रूप से इस विवाद का रास्ता निकले और देखिये श्रीराम की कृपा सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय कर दिया और उनके निर्णय से उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर बनने का रास्ता खुल गया है।

amit shah jharkhand

अमित शाह ने कहा कि देश का हर व्यक्ति चाहता है कि अय़ोध्या में राम मंदिर बने, लेकिन कांग्रेस लगातार रोड़ा अटकाती रही है। अब अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला किया है कि राम जन्मभूमि स्थान पर आसमान को छूने वाला मंदिर का निर्माण हो।

amit shah jharkhand

अमित शाह ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि वोट के लालच में कांग्रेस ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 का समाधान नहीं निकाला। नरेंद्र मोदी सरकार ने भारत माता के मुकुट पर लगे इस कलंक को हटाकर इस समस्या का समाधान कर दिया। उन्होंने कहा कि मनमोहन की सरकार ने झारखण्ड को केवल 55 हजार करोड़ रुपये दिए थे। जबकि, नरेंद्र मोदी सरकार ने झारखंड के विकास के लिए इससे छह हजार गुना अधिक धन 3 लाख 8 हजार 487 करोड़ रुपये दिए हैं।

शाह ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा के सपने को पूरा करने के लिए मोदी सरकार दिन-रात काम कर रही है। झारखंड की रघुवर दास की सरकार ने सबसे बड़ा काम जो किया है, वह है नक्सलवाद को खत्म करने की दिशा में। रघुवर सरकार ने 5 साल के अंदर झारखंड में नक्सलवाद को खत्म करने काम किया है। इसी का परिणाम है कि प्रदेश के हर गांव में बिजली, रोड, चूल्हा आदि पहुंच चुका है। यह इसलिए संभव हो पाया कि झारखण्ड में डबल इंजन की सरकार है।

amit shah jharkhand

शाह ने कहा कि आदिवासी भाइयों-बहनों के लिए मोदी सरकार ने बहुत काम किए हैं। 5 साल के अंदर आदिवासियों का गौरव बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड की हमने रचना की, इस फंड से 32 हजार करोड़ रुपये आदिवासी भाइयों-बहनों के विकास के लिए दिए गए।