CAA के खिलाफ RJD का बिहार बंद, कई जिलों में हिंसा

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी)  ने शनिवार को बिहार बंद का आह्वान किया है। इस दौरान सुबह-सुबह बड़ी संख्या में आरजेडी कार्यकर्ता सड़कों पर निकले हैं।

Written by: December 21, 2019 9:14 am

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी)  ने शनिवार को बिहार बंद का आह्वान किया है। इस दौरान बड़ी संख्या में आरजेडी कार्यकर्ता सड़कों पर निकले हैं। हाजीपुर, दरभंदा, वैशाली और जहानाबाद में ट्रेनें रोकी गई हैं। अररिया के फॉरबिसगंज स्‍टेशन पर भी जोगबनी-कटिहार पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया गया।

Bihar Bandh

पटना में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी तेजस्वी यादव के नेतृत्व में विधानसभा के सामने पहुंच गए हैं। उनकी तादात को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है। प्रदर्शन के दौरान कई जिलों में हिंसा और तोड़फोड़ की खबरें भी हैं।

Bihar Bandh

राजधानी पटना में विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के कार्यकर्ताओं ने नागरिकता कानून के विरोध प्रदर्शन को देखते पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकैड को तोड़ दिया।

बिहार के हाजीपुर में आरजेडी कार्यकर्ता नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। बंद समर्थकों ने हाजीपुर मुज्जफ्फरपुर एनएच-22 को भगवानपुर में बंद करा दिया है। आरजेडी कार्यकर्ता भैंसो के साथ नेशनल हाईवे पर आ गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने भैंसों के ऊपर पोस्टर टांग रखी है, जिस पर लिखा है ‘काला कानून नहीं चलेगा। मैं भारतीय हूं।’ नेशनल हाई वे पर कई जगहों पर टायर जला दिया गया है।

आरजेडी कार्यकर्ताओं ने अररिया में एक ट्रेन रोक दी है। दरभंगा में आरजेडी कार्यकर्ताओं ने कपड़े उतारकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ता अपने हाथों में तख्ती और बैनर लिए हुए थे।

गौरतलब है कि गुरुवार को देशभर में एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ वामदलों ने जमकर हंगामा किया था। वामदलों ने बिहार में भी बंद का आह्वान किया था, जिसका राज्य में मिलाजुला असर देखने को मिला था। जगह-जगह लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। ट्रेनें रोक दी गईं, कई स्थानों पर सड़कें जाम की गईं।