सोपोर में 30 महीने की बच्ची पर गोलियां बरसाने वाले आतंकी को सेना ने 5 दिन में किया ढेर

आसिफ वही आतंकी है जिसने कश्मीर के सोपोर में अपना आतंक मचा रखा था और 5 दिनों पहले ही इसने एक सेब कारोबारी के घर पर गोलियां बरसाई थी।

Written by: September 11, 2019 1:16 pm

श्रीनगर। लश्कर-ए-तैयबा के मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ को भारतीय सेना ने मार गिराया है। आसिफ वही आतंकी है जिसने कश्मीर के सोपोर में अपना आतंक मचा रखा था और 5 दिनों पहले ही इसने एक सेब कारोबारी के घर पर गोलियां बरसाई थी। इस हादसे में परिवार के तीन सदस्य समेत एक 30 महीने की बच्ची भी बुरी तरह से घायल हो गई थी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आसिफ सेब कारोबारियों को धमकी दे रहा था। उन्होंने कहा कि आसिफ ने सोपोर में काफी आतंक मचा रखा था। पिछले 1 महीने में वह बहुत सक्रिय था. उसने ओवर ग्राउंड वर्कर्स के जरिए नागरिकों को दुकान नहीं खोलने की धमकी देता था। वह सोपोर में एक मजदूर पर हमले का भी जिम्मेदार था।

jk

सुरक्षाबलों को सोपोर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके तुरंत बाद सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों द्वारा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। तभी इलाके में छिपे आतंकी ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई।


पुलिस के अनुसार इसमें लश्कर ए तैयबा के शीर्ष कमांडरों में शामिल आतंकी आसिफ को मार गिराने में सफलता मिली। पुलिस ने उसके पास से हथियार व गोला बारूद बरामद किया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि आसिफ ने ही पिछले दिनों सोपोर में एक फल विक्रेता के परिवार पर गोलीबारी की थी, जिसमें परिवार के तीन सदस्य घायल हो गए थे। घायलों में आसमा जान नाम की एक बच्ची भी शामिल थी।