सैम पित्रोदा के बयान के बहाने जेटली का राहुल पर हमला, कहा- गुरु ऐसा है तो शिष्य कितना निकम्मा निकलेगा

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस चीफ सैम पित्रोदा की तरफ से सवाल उठाए के बाद केन्द्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है।

Written by: March 22, 2019 1:27 pm

नई दिल्ली। बालाकोट एयर स्ट्राइक पर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस चीफ सैम पित्रोदा की तरफ से सवाल उठाए के बाद केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। अरुण जेटली ने कहा- “वह ऐसा मानते हैं कि जो हमने किया वह गलत था। दुनिया का कोई भी देश नहीं कह कहा, यहां तक की ओआईसी (ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन) ने भी ये बात नहीं कही। सिर्फ पाकिस्तान की ऐसी राय थी। यह दुर्भाग्य है कि ऐसे लोग पार्टी के एक पार्टी आदर्श हैं।”

Arun Jaitley

उन्होंने कहा, ”हमारी सरकार ने जहां पर आतंक शुरू होता है, वहां पर ही प्रहार किया है। हमारे दोनों ऑपरेशन पूरी तरह से सफल रहे हैं।” जेटली ने राहुल गांधी पर भी बगैर नाम लिए हुए हमला बोला। जेटली ने कहा, ”अगर गुरु ऐसा हो तो शिष्य कितना निकम्मा निकलेगा ये देश को आज भुगतना पड़ रहा है।”

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी ने सैम पित्रोदा के बयान को लेकर उन पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के सबसे करीबी सहयोगी ने कांग्रेस के नाम पर बालाकोट हमले पर सवाल खड़े कर पाकिस्तान राष्ट्र दिवस समारोह के आगाज की शुरुआत कर दी है। उन्होंने कहा- “विपक्ष ने फिर से हमारे सुरक्षाबलों का अपमान किया है। मैं अपने भारतीयों से अपील करता हूं कि विपक्षी दलों के नेताओं के बयान पर उनसे सवाल करें। उन्हें बताएं कि 130 करोड़ भारतीय विपक्ष की इन हरकतों को माफ नहीं करेगी। भारत अपने सुरक्षाबलों के साथ खड़ा है।”

सैम पित्रोदा के बयान पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा और विपक्ष में अंतर साफ है, ये लोग सेना पर शक करते हैं और हम अपनी सेना पर गर्व करते हैं।

गौरतलब है कि समाचार एजेंसी एएनआई के साथ कई मुद्दों पर विस्तार से दिए इंटरव्यू में पित्रोदा ने कहा- “अगर वे (भारतीय वायुसेना) ने 300 लोगों के मारे, तो यह ओके है। लेकिन, मैं यह कह रहा हूं कि इस बारे में और ज्यादा तथ्य दे सकते हैं और इसे साबित कर सकते हैं।”