आदर्श घोटाले की जांच शुरु होते ही उद्धव मंत्रिमंडल से हटा अशोक चव्हाण का नाम?

कांग्रेस की ओर से जो दो मंत्री शपथ लेने वाले हैं, उनमें बड़ा बदलाव हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण अब मंत्री पद की शपथ नहीं लेंगे, बल्कि उनकी जगह नितिन राउत शपथ लेंगे। बता दें कि वह दलित नेता हैं और पूर्व में मंत्री भी रह चुके हैं।

Written by: November 28, 2019 3:33 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र को एक नया मुख्यमंत्री मिलने वाला है और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे राज्य के अगले मुख्यमंत्री बनने वाले हैं। उद्धव के साथ ही और भी कई सारे नेता शपथ ले सकते हैं। लेकिन जिस नाम के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा हो रही थी वो हैं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण। हालांकि, अब ये कहा जा रहा है कि, अशोक चव्हाण उद्धव मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे।

ashok chauhan

कांग्रेस की ओर से जो दो मंत्री शपथ लेने वाले हैं, उनमें बड़ा बदलाव हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण अब मंत्री पद की शपथ नहीं लेंगे, बल्कि उनकी जगह नितिन राउत शपथ लेंगे। बता दें कि वह दलित नेता हैं और पूर्व में मंत्री भी रह चुके हैं। कांग्रेस की ओर से अब बालासाहेब थोराट, नितिन राउत शपथ लेंगे।

Enforcement Directorate

आपको बता दें, बुधवार को ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आदर्श सोसायटी घोटाले की जांच शुरू कर दी थी। बुधवार को कोलाबा के आदर्श सोसायटी में ईडी की टीम पहुंची थी और जांच शुरू की थी।

the-enforcement-directorate

इस बीच आदर्श सोसायटी की ओर से ईडी से गुजारिश की गई है कि उन्हें 3 महीने का टाइम दिया जाए। 3 महीनों में वह ईडी की ओर से मांगी गई जरूरी सूचना और दस्तावेजों को पेश कर देंगे। आदर्श सोसाइटी ने उस समय तक कोई भी कार्यवाही न करने का अनुरोध किया है।

ashok chauhan

उधर ईडी ने आदर्श सोसायटी घोटाले की जांच तेज़ कर दी है। बुधवार को कोलाबा के आदर्श सोसायटी में ईडी की टीम पहुंची और मापजोख शुरू कर दिया गया। यह दूसरी बार था जब ईडी ने युद्ध विधवाओं और रक्षाकर्मियों के कल्याण के लिए आवंटित भूमि पर निर्मित विवादास्पद हाउसिंग सोसायटी के परिसर का दौरा किया।