Connect with us

देश

Rajasthan Congress Crisis: कांग्रेस आलाकमान से अशोक गहलोत ने मांगी माफी, विधायकों के बागी रवैये को भी गलत बताया, न्यूज चैनल का दावा

गहलोत समर्थक विधायकों ने सचिन पायलट को राजस्थान का सीएम न बनाने की मांग की थी। इस मुद्दे पर 92 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को इस्तीफा तक सौंप दिया था। बाद में हालांकि कई कांग्रेस विधायकों ने कहा था कि उनसे एक कागज पर दस्तखत ले लिए गए। उन्हें नहीं पता था कि कागज में क्या लिखा है।

Published

on

ashok gehlot and sonia

नई दिल्ली। राजस्थान कांग्रेस में मचे रण में अब खबर आ रही है कि सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस आलाकमान से माफी मांग ली है। सूत्रों के हवाले से एक न्यूज चैनल ने ये खबर दी है। चैनल के मुताबिक कांग्रेस आलाकमान की तरफ से भेजे गए पर्यवेक्षकों में से एक मल्लिकार्जुन खड़गे से कल मुलाकात के दौरान गहलोत ने माफी मांगी। साथ ही उन्होंने अपने समर्थक विधायकों के बागी तेवरों को भी गलत बताया। बता दें कि गहलोत समर्थक विधायकों ने सचिन पायलट को राजस्थान का सीएम न बनाने की मांग की थी। इस मुद्दे पर 92 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को इस्तीफा तक सौंप दिया था। बाद में हालांकि कई कांग्रेस विधायकों ने कहा था कि उनसे एक कागज पर दस्तखत ले लिए गए। उन्हें नहीं पता था कि कागज में क्या लिखा है।

इससे पहले गहलोत समर्थक मंत्री शांति धारीवाल ने पर्यवेक्षकों में शामिल अजय माकन पर गंभीर आरोप लगाए थे। शांति धारीवाल ने कहा था कि माकन ने पायलट का पक्ष लिया और विधायकों की राय भी नहीं ली। हालांकि, माकन ने कहा था कि वो एक एक विधायक की अलग-अलग राय लेना चाहते थे, लेकिन वे सब गुट बनाकर आने की मांग पर अड़े थे। शांति धारीवाल ने क्या कहा, ये आप सुनिए।

शांति धारीवाल के अलावा गहलोत के ही खास मंत्री महेश जोशी ने भी सचिन पायलट के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। महेश जोशी ने कहा था कि जिसने पार्टी से बगावत की, उसे ही आलाकमान राजस्थान की सरकार का नेतृत्व देने की कोशिश कर रहा था। जिसका विरोध होना स्वाभाविक था। महेश जोशी ने क्या कहा, ये आप यहां सुन लीजिए।

धारीवाल और महेश जोशी के अलावा प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी सचिन पायलट को सीएम बनाने की कांग्रेस आलाकमान की कोशिश का जमकर विरोध किया था। खाचरियावास ने ये तक कहा था कि राजस्थान में सरकार बचाने के लिए खून बहाना पड़ा, तो वो भी मंजूर है।

pratap singh khachariyawas

Advertisement
Advertisement
Advertisement