एशियाई खेल (निशानेबाजी) : 16 साल के सौरभ चौधरी ने दिलाया भारत को तीसरा गोल्ड, अभिषेक को कांस्य

Written by: August 21, 2018 10:52 am

जकार्ता। भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ चौधरी एशियाई खेलों में पदार्पण करने के साथ ही मंगलवार को पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियाई खेलों की इस स्पर्धा में अभिषेक वर्मा की बदौलत भारत को कांस्य पदक भी हासिल हुआ।

Saurabh Chaudhary and AbhishekVerma

सौरभ ने भारत के लिए तीसरे दिन स्वर्ण पदक से अच्छी शुरुआत की। यह भारत के खाते में गिरा कुल तीसरा पदक है।

सौरभ ने एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल किए और सोना जीता। अभिषेक ने फाइनल में शीर्ष-3 में जगह बनाई और अंत में कुल 219.3 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता।

Saurabh Chaudhary and AbhishekVerma

निशानेबाजी : संजीव 50 मीटर राइफल-3 पोजिशन के फाइनल में संजीव

भारतीय निशानेबाज संजीव राजपूत ने अपनी लय को बनाए रखते हुए पुरुषों की 50 मीटर राइफल-3 पोजिशन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। संजीव ने इस स्पर्धा के क्वालिफिकेशन में सातवां स्थान हासिल कर फाइनल में जगह बनाई।

नौकायन : पुरुषों की एकल स्कल्स के फाइनल में दत्तु

अपने दूसरे मौके को जाया ना करते हुए भारतीय खिलाड़ी दत्तु भोनाकल ने नौकायन प्रतियोगिता में पुरुषों की एकल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। रीपचेज में मिले अवसर पर दत्तु ने संघर्ष करते हुए सात मिनट और 45.71 सेकेंड का समय निकालकर फाइनल में जगह बनाई।

तैराकी : 50 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में विर्धावल

भारतीय तैराक विर्धावल खड़े ने पुरुषों की 50 मीटर फ्रीस्टाइल तैराकी स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। हालांकि, इस स्पर्धा में शामिल एक अन्य भारतीय तैराक अंशुल कोठारी आगे नहीं निकल सके और उन्हें 28वां स्थान हासिल हुआ।

कबड्डी: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को हराया

भारतीय महिला कबड्डी टीम ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए अपने तीसरे मैच में भी जीत हासिल की। भारत ने श्रीलंका को 38-12 से मात दी और ग्रुप-ए में छह अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।  भारतीय महिला टीम का मुकाबला आज ही इंडोनेशिया से भी होना है।