महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा का संकल्प पत्र जारी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। संकल्प पत्र के नाम से जारी किए गए घोषणा पत्र के कवरपेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की तस्वीर है।

Written by: October 15, 2019 11:02 am

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। संकल्प पत्र के नाम से जारी किए गए घोषणा पत्र के कवरपेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की तस्वीर है। इस दौरान भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम दवेंद्र फडणवीस व अन्‍य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

मैनिफेस्टो का मुख्य केंद्र अर्थव्यवस्‍था को रखा गया है और ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लिए रोडमैप तैयार किया गया है. इसके साथ ही युवाओं को लुभाने के लिए फिर रोजगार का पासा फेंका गया है। संकल्प पत्र में महाराष्ट्र को सूखा मुक्त बनाने का वादा किया गया है, साथ ही पांच साल में एक करोड़ नौकरियां देने का वादा किया गया है।

बता दें कि साल 2014 में महाराष्ट्र विधानसभा की 288 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनावों में भाजपा ने 122 सीटों पर जीत हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। महाराष्ट्र में भाजपा ने पहली बार इतनी सीटें हासिल की थीं। जबकि कांग्रेस 42 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई। इसके अलावा सिवसेना 63 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रहने वाली पार्टी थी। राकांपा को 41 सीटों पर जीत मिली थी।