Connect with us

देश

Haryana: खनन माफिया की गुंडागर्दी, DSP सुरेंद्र कुमार के ऊपर चढ़ाया डंपर, मौके पर ही मौत 

Haryana: हरियाणा के नूह से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई, जिसे जानकर हर किसी की रूह कांप जा रही है। खबर है कि नूह में खनन माफियाओं ने एक बार फिर से दुस्साहस किया है। इस बार उन्होंने डीएसपी पर सुरेंद्र कुमार पर ही गाड़ी चढ़ा दी है। इससे पहले सुरेंद्र को अस्पताल ले  जाया जाता, उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया है। 

Published

on

नई दिल्ली। हरियाणा के नूंह से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई, जिसे जानकर हर किसी की रूह कांप जा रही है। खबर है कि नूंह में खनन माफिया ने एक बार फिर से दुस्साहस किया है। इस बार उन्होंने खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचे डीएसपी  सुरेंद्र कुमार पर ही गाड़ी चढ़ा दी है। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने उपचार के दौरान ही दम तोड़ दिया। उधर, मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, डंपर का चालक फरार है। इस पूरे मामले के प्रकाश में आने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच चुका है।

आपको बता दें कि डीएसपी सुरेंद्र कुमार गांव पंचगाव थाना सदर तावड़ू की पहाड़ी में अवैध खनन को रोकने के लिए रेड करने पहुंचे थे। इस दौरान डीएसपी अपनी गाड़ी के नीचे खड़े थे। तभी डीएसपी की कार्रवाई को रोकने के लिए बेखौफ खनन माफिया ने उन पर गाड़ी चला दी।

उधर,  सुरेंद्र कुमार की मौत की खबर लगने के बाद उनके परिवार में मातम पसर चुका है। उनके परिजन इस समय कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हैं। वे इसी साल रिटायर होने वाले थे। लेकिन, इस पूरे मामले ने एक बात तो साफ कर दी है कि हरियाणा में खनन माफिया के हौसले किस कदर बुलंद हो चुके हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नूंह में स्थिति पहाड़ी इलाकों में अवैध खनन की कार्रवाई पर रोक लगाने का आदेश दिया था, लेकिन इसके बावजूद नूंह में कई मौकों पर अवैध खनन होता हुआ देखा गया है। इसके साथ ही घटनास्थल से सबूत एकत्रित करने के लिए फॉरेंसिक टीम पहुंच चुकी है।

वहीं, इस पूरे मामले को लेकर राजनीति का सिलसिला शुरू हो चुका है। अब इसी बीच खनन माफिया द्वारा डीएसपी सुरेंद्र कुमार की सरेआम हत्या के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा की बीजेपी सरकार का संरक्षण खनन माफिया को प्राप्त है। उनको राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। इसके साथ ही हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी की खट्टर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज ना ही आम जनता सुरक्षित है और ना ही प्रदेश की जनता सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि मैंने कई बार विधानसभा में अवैध खनन  के खिलाफ आवाज उठाई थी। उन्होंने आगे कहा कि आज की तारीख में प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा चुकी है। हरियाणा की मौजूदा स्थिति को देखकर लगता  है कि प्रदेश में कोई सरकार नहीं है। उन्होंने कहा कि हालात इतने गंभीर हो चुके हैं कि हमारे विधायकों को धमकी दी जा रही है। इसके अलावा हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि खनन माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर की जाएगी, ताकि फिर कोई भविष्य ऐसे कृत्य न कर सकें।

Advertisement
Advertisement
देश52 mins ago

Gujarat News : ‘बोला विरमगाम, योगी जी को जय श्रीराम’, रोड शो में केसरिया फहरा, यूपी के बाबा का जोरदार इस्तकबाल

Imran Khan 123
दुनिया1 hour ago

Imran Khan : रावलपिंडी में जनसभा के दौरान नवाज परिवार पर बरसे इमरान खान, पाकिस्तान की सभी विधानसभाओं से PTI के इस्तीफे का किया ऐलान

देश2 hours ago

Politics : रेवड़ी संस्कृति’ की राजनीति बंद हो, शिक्षा केन्द्रित राजनीति नए भारत का मुद्दा होगी : याज्ञवल्क्य शुक्ल

देश3 hours ago

RTI On Imam’s Salary : ‘हिंदुओं के साथ विश्वासघात’ है इमामों को सैलरी दिया जाना, दिल्ली सरकार के फैसले पर क्यों भड़के केंद्रीय सूचना आयुक्त?

देश4 hours ago

Gujarat: गुजरात चुनाव के बीच वनवासी व आदिवासी मसले पर जंग, राहुल के बयान से गरमाई सियासत; जानिया क्या है पूरा बवाल

Advertisement