अयोध्या फैसला: सीएम योगी बोले- भारत में नकारात्मकता की कोई जगह नहीं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यहां कहा कि अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने देश और दुनिया में भारत की संवैधानिक व्यवस्था और लोकतंत्र की मजबूती को फिर से साबित कर दिया है।

Written by: November 10, 2019 8:52 am

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यहां कहा कि अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने देश और दुनिया में भारत की संवैधानिक व्यवस्था और लोकतंत्र की मजबूती को फिर से साबित कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, “हमारे यहां नकारात्मकता की कोई जगह नहीं है। इस फैसले ने देश और दुनिया में भारत की संवैधानिक व्यवस्था और लोकतंत्र की मजबूती को फिर से साबित कर दिया है। शांति, सौहार्द्र और एकता बनाए रखने के लिए मैं सभी संस्थाओं और संगठनों को हृदय से बधाई देता हूं।”

Ayodhya- supreme court

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भारत के प्रति प्रेम रखने वालों ने इस फैसले को मुक्त कंठ से सराहा है। उन्होंने मीडिया का भी धन्यवाद किया और कहा कि मीडिया ने पूरे फैसले को पॉजिटिव तरीके से प्रस्तुत करने का काम किया है।

Ayodhya CM Yogi Adityanath

योगी ने कहा कि “निश्चित ही यह फैसला बहुत कुछ संदेश दे रहा है। एक भारत और श्रेष्ठ भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने, किसी परिवार या किसी वर्ग, समुदाय या धर्म से ऊपर उठकर जो फैसला दिया गया है और जिस प्रकार से इसे लोगों ने स्वीकारा है, वह प्रशंसनीय है।”

cm yogi adityanath

उन्होंने कहा कि “पांचों न्यायाधीशों ने जिस प्रकार से एकमत होकर यह फैसला दिया है और जिस प्रकार इसे देश की जनता ने स्वीकारा है, यह एक-दूसरे के विश्वास और उन कठिन से कठिन परिस्थतियों में भी संवैधानिक दायरे में रहकर हम बड़े से बड़े निर्णय ले सकते हैं, इस बात को दर्शाता है।”

up cm yogi adityanath

योगी ने कहा, “मुख्यमंत्री बनने के बाद जब मैं पहली बार अयोध्या गया था, तो किस प्रकार अयोध्या की अनदेखी की गई यह साफ दिखाई देता था। पिछले ढाई साल में अयोध्या के विकास के लिए ठोस योजनाओं को रखा गया। देश और दुनिया के अंदर अयोध्या एक नई चमक और आभा के साथ उत्तर प्रदेश के इस नए परसेप्शन को प्रस्तुत करने में सफल रहा है।”