अयोध्या फैसला: सुप्रीम कोर्ट के फैसले को जोशी ने बताया प्रत्येक भारतीय की जीत

भाजपा के वयोवृद्ध नेता मुरली मनोहर जोशी ने शनिवार को अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और इसे न सिर्फ हिंदुओं की, बल्कि प्रत्येक भारतीय की जीत बताया।

Written by: November 10, 2019 8:59 am

नई दिल्ली। भाजपा के वयोवृद्ध नेता मुरली मनोहर जोशी ने शनिवार को अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और इसे न सिर्फ हिंदुओं की, बल्कि प्रत्येक भारतीय की जीत बताया। बाबरी मस्जिद विध्वंश मामले में एक आरोपी जोशी ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए बनाया जाने वाला ट्रस्ट देश की एकता बनाए रखने के लिहाज से होना चाहिए।

Ayodhya- supreme court

उन्होंने कहा कि यह जीत प्रत्येक भारतीय की है, क्योंकि भगवान राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं हैं और अयोध्या हर किसी की है। भाजपा के एक सबसे अनुभवी नेता जोशी ने सभी समुदायों से आग्रह किया कि वे खुले दिमाग से फैसले को स्वीकार करें। जोशी फिलहाल सक्रिय राजनीति से बाहर हैं।

murli-manohar-joshi-

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या भूमि विवाद मामले में अपने फैसले में विवादित पूरी 2.77 एकड़ जमीन हिंदू पक्ष को दे दिया और केंद्र सरकार को निर्देश दिया कि वह तीन महीने के भीतर एक ट्रस्ट बनाए, जो मंदिर निर्माण कराएगा। इसके अलावा अदालत ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए अलग से पांच एकड़ जमीन देने का निर्देश दिया है।